May 5, 2024

बागवानी मंत्री पर बरसे राठौर, कहा बागवानों‌ के प्रति मानसिकता दर्शाता है मंत्री का बयान

1 min read

बागवानी मंत्री ने बागवानों को सेब खुले में ट्रे में बेचने की दी है सलाह


एचपीएमसी की नीतियां बागवानी विरोधी, अपने कोल्ड स्टोर किराए पर दिए

शिमला।

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने बागवानी मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उनके बयानों से साफ है कि वह न तो बागवानी की कोई समझ रखते है और न ही उनके हितेषी है। राठौर ने मंत्री उस बयान, जिसमें उन्होंने कहा है कि बागवानों को सेब खुले में ट्रे में बेचने चाहिए, की कड़ी निंदा की है। उन्होंने इसे जले पर नमक छिड़कने की संज्ञा देते हुए कहा कि मंत्री के इस बयान से उनकी बागवानों के प्रति उनकी मानसिकता साफ इंगित होती है। उन्होंने कहा कि ऐसा संभव ही नही है कि कोई बागवान सेब की ट्रे लेकर सड़क किनारे बैठ कर अपनी फसल बेचे। उन्होंने बागवानी मंत्री को अपने इस बयान के लिए बागवानों से माफी मांगने को कहा।
आज यहां पत्रकार वार्ता में कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि उसकी तरफ से बागवानों के हितों की रक्षा के लिए कोई भी प्रयास नही किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सेब के गिरते दामों को लेकर बागवान हताश है और सरकार मूकदर्शक बनी हुई है।
उन्होंने सरकार पर बागवानों की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अडानी को सरकार ने कोल्ड स्टोरेज के लिए जमीन लीज पर इस अनुबंध के साथ दी थी कि वह बागवानो के हितों की पूरी रक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि आज यही अडानी बागवानो का शोषण कर रहें है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसे कतई बर्दाश्त नही करेगी और इसका डट कर विरोध होगा।
राठौर ने कहा की एचपीएमसी की नीतियां भी बागवानी विरोधी है।एचपीएमसी ने अपने कोल्ड स्टोर निजी हाथों में किराए पर दे दिए है। उन्होंने कहा की बागवानो को इन कोल्ड स्टोरेज में अपनी सेब की फसल रखने की व्यवस्था की जानी चाहिए।

शहरी विकास मंत्री की टिप्पणी पर जताया कड़ा एतराज

राठौर ने शहरी विकास मंत्री को भी आड़े हाथ लेते हुए उन्हें अपनी भाषा मे सयंम रखने और सोच समझ कर उनपर कोई टिक्का टिप्पणी करने के प्रति सचेत किया। उन्होंने उनपर की गई उनकी टिप्पणी पर कड़ा एतराज जताते हुए कहा कि उनकी शालीनता की परीक्षा लेने की भूल न करें। उन्होंने कहा कि वह बताए कि शिमला जिला से सम्बंध रखने के बाबजूद उन्होंने बागवानो के हितों की रक्षा के लिए क्या किया।
राठौर ने भाजपा नेताओं को सत्ता के नशे में विपक्षी नेताओं पर अमर्यादित भाषा व टिप्पणीयों के प्रति सचेत करते हुए कहा कि सत्ता को जाते देख भाजपा पूरी तरह से बौखलाहट में है। उन्होंने कहा कि भाजपा अमर्यादित भाषा बोल कर प्रदेश की संस्कृति का भी अपमान कर रही है।

नए जिलों के गठन की बात महज चुनावी शगूफा

कुलदीप सिंह राठौर ने भाजपा नेताओं के प्रदेश में नए जिलों के गठन के प्रस्ताव और विचार को महज एक चुनावी शगूफा बताया।उन्होंने कहा कि सरकार पहले यह बताए कि नए जिलों के प्रस्ताव की कार्य योजना क्या है। इसके लिए पैसा कहां से आएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जहां जहां उप चुनाव है,वहां सब तहसीलें, उप मंडल कार्यलय व अन्य कई घोषणाएं कर रहें है,जबकि प्रदेश सरकार के पास पैसा ही नही है। सरकारी कर्मचारियों के वेतन भत्ते कर्ज लेकर दिए जा रहें है।

एक तरफ़ भीड़ पर अंकुश तो दूसरी ओर समारोहों में जुटाई जा रही भीड़

राठौर ने सरकार के जनमंच कार्यक्रम फिर से शुरू करने पर सवाल किया कि एक तरफ कोरोना की तीसरी लहर का डर,क्या कोरोना नही फैलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने एकतरफ भीड़ पर अंकुश लगा रखा है और दूसरी तरह अपने समारोह में भीड़ जुटा रहें है।उन्होंने कहा कि वैसे भी जनमंच से कुछ हासिल नही हुआ है। केवल अधिकारियों की लोगों के समक्ष डांट फटकार का ही यह मंच है। गैस सिलेंडर के बढ़े दामों की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि जबतक भाजपा सत्ता में बैठी रहेगी,तब तक महंगाई इसी रफ्तार से बढ़ती रहेगी।
कांग्रेस के खिलाफ चार्जशीट के सवाल के जवाब में राठौर ने कहा कि चार साल से तो सरकार ने कोई जांच नही की। उन्होंने कहा कि अब चुनाव नजदीक आते,अधिकारियों पर दवाब बनाने और लोगों में भ्रम पैदा करने की एक असफल कोशिश है,कांग्रेस इससे डरने वाली नही।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.