मानवता: शून्य डिग्री तापमान में खुले आसमान में ठिंठूर रहे गौवंश को पहुंचाया गौशाला

गणतंत्र दिवस पर मज्याठ के लोगों ने दिया मानवता और स्वच्छता का संदेश

शिमला
26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर मज्याठ वार्ड के लोगों व पाषर्द दिवाकर देव शर्मा ने लोगों को स्वच्छता व मानवता का संदेश दिया है। गणतंत्र दिवस पर  वार्ड पाषर्द के प्रयासों से वार्ड में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान जहां वार्ड में स्वच्छता अभियान के तहत अपने घरों के आस पास के क्षेत्रों में सफाई की गई। वहीं रेलवे स्टेशन  व आस पास के क्षेत्रों में पाषर्द व स्थानीय लोगों व नगर निगम के कर्मचारियों ने सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया।

स्वच्छता अभियान के साथ पाषर्द व स्थानीय लोगों ने माइनस तापमान के बीच रेलवे ट्रैक  व आस पास के क्षेत्रांे में ठिंठूर रहे गौ वंश को साथ लगती कामानापूर्णी गौशाला पहुंचाया और आश्रय दिया।

हर तीसरे महीने चलाया जा रहा है स्वच्छता कार्यक्रम

इस मौके पर पाषर्द दिवाकर देव शर्मा ने कहा कि वार्ड के लोग हर तीसरे महिने इस तरह के स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित करता रहा है। इसी के तहत गणतंत्र दिवस पर भी यह आयोजन किया गया था।  उन्होंने कहा कि लोगों को गणतंत्र दिवस की तरह सभी तरह के ऐतिहासिक दिवसों पर इसतरह के कार्यक्रमों का आयोजन करना चाहिए। उन्होंने वार्ड सहित नगर निगम के तहत आने वाले वार्ड के सभी लोेगोें से आवाहन किया कि कोई भी राष्ट्रीय दिवस हो लेकिन असली आजादी तभी मिलेगी जब आप स्वयं जागरूक होकर छोटे कदम उठांए और इस तरह के अभियानों को सफल बनाएं। उन्होंने आवाहन किया कि कूड़ा इधर उधर न फैंके और सफाई कर्मचारियांे को ही दें।


कूड़ा फेंकने वालों की 1916 नंबर या व्हटस ऐप नंबर 9805201916 पर दें सूचना

पार्षद ने कहा कि यदि  कोई कूड़ा इधर उधर फैंकता है तो स्वच्छता ऐप व
1916 पर सूचित करें या फिर व्हटस ऐप नंबर 9805201916 पर भी जानकारी दे सकते हैं। उन्होंने कार्यक्रम आयोजन के लिए स्थानीय जनता का आभार प्रकट किया। वहीं उन्होंने नगर निगम शिमला के अधिकारियों व कर्मचारियों को 26 जनवरी की झाकिंयों मंे नगर निगम शिमला की स्वच्छता झांकी को दूसरा पुरस्कार मिलने पर बधाई दी। वहीं उन्होंने लोगों से उम्मीद जताई कि यदि वें साथ दें तो और भी ऊंचाइयों को छू सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *