April 26, 2024

लोगों ने अपने बूते खड़ा कर दिया सहकारी सभा का भवन

1 min read

कांगड़ा।
कांगड़ा के जयसिंहपुर के लाहड़ू गांव में लोगों ने दान की गई जमीन और खुद जुटाए पैसे से कृषि सेवा सहकारी सभा समिति के कार्यालय और डिपू का भवन खड़ा कर दिया। भवन पर सभा के पूर्व प्रधान भूतपर्वू सैनिक जोगेश्‍वर सिंह वर्मा ने सात से आठ लाख रुपए खर्च किए जबकि बाकी डोल गांव वालों ने 32 हजार रुपए का चंदा इकटठा किया। तीन लाख रुपए के करीब राशि सभा ने भी दी। इसके लिए लाहड़ू गांव के रंजीत सिंह ने पांच मरले जमीन दान कर दी। इस तरह लोगों यह भवन को खड़ा कर दिया।
जयसिंहपुर विधानसभा के विधायक रविंद्र धीमान ने इस भवन का उदघाटन कर इसे जनता को समर्पित कर दिया। विधायक रविंद्र धीमान यहां पर एक करोड़ 25 लाख रुपए की लागत से बनने वाले वरिष्‍ठ माध्‍यमिक स्‍कूल के छह अतिरिक्‍त कमरे और शौचालय की आधारशिला रखने आए थे।
इस मौके पर धीमान ने कहा कि कोरोना महामारी में प्रदेश में जयराम सरकार के नेतृत्‍व में विकास का पहिया रुका नहीं है। उन्‍होंने कहा कि उनका विधानसभा हलका विकास के मामले में मॉडल हल्‍का बन कर उभरेगा। हालांकि कोविड महामारी की वजह से उनके हलके में बहुत से विकासात्‍मक गतिविधियां थम गई हैं। इन्‍हें अब गति प्रदान की जा रही है।

सभा के पूर्व प्रधान जोगेश्‍वर सिंह वर्मा ने कहा कि इस सभा के भवन में सभा का कार्यालय और खादयान डिपू खोला जाएगा। अस्‍सी साल के बुजुर्ग जोगेश्‍वर सिंह वर्मा ने कहा कि उनके इलाके के लिए तत्‍कालीन स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जगत प्रकाश नडडा ने 20020 में एक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र , पशुओं का अस्‍पताल और बैंक की शाखा खोलने का वादा किया था, उनका वादा पूरा होगा इलाके के लोग यह उम्‍मीद लगाए हुए हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.