बिक्रम सिंह ने एचआरटीसी की मॉडर्न वर्कशॉप और इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन का शिलान्यास किया

उद्योग, परिवहन, श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ने आज हिमाचल पथ परिवहन निगम कार्यशाला तारा देवी में 5 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले आधुनिक कार्यशाला तथा 3.5 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले आधुनिक इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन का शिलान्यास किया।

उन्होंने कहा कि 5 करोड़ की लागत से बनने वाले कार्यशाला में 24 शेड का निर्माण किया जाएगा जिसमें 8 शेड वॉल्वो बस एवं हिमधारा बस के लिए तथा बाकी 16 शेड साधारण बसों के लिए निर्मित किए जाएंगे। उन्होंने कहा की इसका निर्माण कार्य पूर्ण होने से यहां पर बसों की मरम्मत के लिए बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत 3.50 करोड़ रुपए की लागत से आधुनिक इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन का भी निर्माण किया जाएगा, जिससे शिमला शहर में चल रही 50 इलेक्ट्रिक बसों का बेहतर रखरखाव एवं देखरेख हो सकेगी। साथ ही शिमला स्मार्ट सिटी मिशन के सहयोग से 25 अतिरिक्त इलेक्ट्रिक बसों की खरीद प्रक्रिया भी जारी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा कार्यशालाओं की मरम्मत के लिए 21.50 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं। जिसके अंतर्गत विभिन्न कार्यशालाओं में काम आरंभ किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि ढली में स्मार्ट सिटी शिमला के सहयोग से एक आधुनिक बस स्टैंड का निर्माण कार्य 17 करोड़ रुपए की लागत से किया जा रहा है, जिससे शहर में यातायात की समस्या का समाधान भी होगा।

इस अवसर पर प्रबंध निदेशक संदीप कुमार, महाप्रबंधक पंकज सिंघल, डीएम विनोद ठाकुर, डीडीएम पवन शर्मा, देवा साय नेगी, आरएम विनोद शर्मा, अंकुर वर्मा, विनीता वर्मा, अधिशाषी अभियंता मदन चौहान एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.