May 4, 2024

भाजपा विधायक के बयान पर कांग्रेस बोली, महिलाएं किसी रूढ़िवादिता की दास नहीं

1 min read

शिमला

कांग्रेस प्रवक्ता किरण धांटा ने भाजपा के विधायक जवाहर ठाकुर द्वारा कांग्रेस की प्रत्याशी प्रतिभा सिंह पर दिये गये बयान तीखी प्रतिक्रिया की है। किरण धांटा ने कहा कि भाजपा विधायक ने बयान दिया था कि ”हमारी माताएं बहनें ,जिनका पति इस सृष्टि में नहीं रहते हैं ,वो कम से कम एक साल तक मातम मनाती हैं ”

किरण धांटा ने इस बयान पर अपना रोष व्यक्त करते हुये कहा कि यह भाजपा के नेताओं की महिलाओं के प्रति ओछी मानसिकता को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि प्रतिभा सिंह एक समाज सेविका है और वह निरंतर समाज के विकास से जुड़ी गतिविधियों में क्रियाशील रहती है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह के आदर्शों को अपनाया है जिन्होंने अपना पूर्ण जीवन हिमाचल प्रदेश के विकास में लगाया था । प्रवक्ता ने कहा कि पत्नी धर्म यह भी होता है की वह पति के अच्छे कार्यों में सहयोग करें और उने आगे बढ़ाएं। आज प्रतिभा सिंह पत्नी धर्म के साथ -साथ समाज के प्रति अपने उत्तरदायित्व को भी निभा रही है जो की महिला के स्वाभिमान को दर्शाता है। प्रवक्ता ने कहा कि आज का युग नारी सशक्तिकरण का है। आप महिलाओं को किसी रूढ़िवादिता का दास नहीं बना सकते। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा की भाजपा के नेता ,विधायक और स्वयं मुख्यमंत्री जी महिलाओं को नाजुक ,कमज़ोर ,मजबूर कहने का मौका कभी नहीं छोड़ते। प्रवक्ता ने बताया की कुछ महीनों पहले भाजपा के एक नेता अपनी धर्म पत्नी के साथ मारपीट करते पाये गये थे और एक नेता चुनावी मंचों पर गीतों के माध्यम से और एक भाषणों के माध्यम से महिला का मज़ाक उड़ाते करते देखे गये थे। प्रवक्ता ने कहा ये भाजपा के लोगों का महिलाओं के प्रति रैवये को दर्शाता है और एक महिला होने के नाते में उन की इस सोच से आहत हूँ। उन्होंने कहा कि आज भाजपा अपनी हार को स्पष्ट देखते हुये बोखला गई है जिस के कारण उन की विवेकशीलता धूमिल होती नज़र आ रही है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.