April 29, 2024

डीसी ने सेब सीजन के लिए आने वाले नेपाली मजदूरों की सैंपलिंग करने के दिए निर्देश

1 min read

????????????????????????????????????

कुल्लू।
उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने निर्देश दिए हैं की सेब सीजन के लिए आने वाले नेपाली मजदूरों की सैंपलिंग अनिवार्य तौर पर की जाए।

उपायुक्त ने अधिकारियों की बैठक में कहा कि सेब सीजन के दौरान बड़ी संख्या में नेपाल तथा अन्य जगहों से प्रवासी मजदूर जिला में आते हैं। नेपाल में बढ़ते कोरोना मामलों के दृष्टिगत यह नितांत आवश्यक है कि वहां से आने वाले प्रत्येक प्रवासी की सैंपलिंग की जाए। उन्होंने कहा यदि कोई मजदूर पॉजिटिव पाया जाता है तो किसान, बागवान, आढती अथवा ठेकेदार अपने स्तर पर पॉजिटिव पाय
गए मजदूर के आइसोलेशन की व्यवस्था करें। इस संबंध में उपायुक्त ने खंड विकास अधिकारियों को पंचायत के प्रतिनिधियों के सहयोग से मजदूरों की सूची बनाने तथा खंड चिकित्सा अधिकारियों की मदद से उनकी सेंपलिंग करने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
आशुतोष गर्ग ने एसडीएम को समस्त हित धारको के साथ बैठक बुलाने को कहा जिसमें होटलियर, ट्रक व टैक्सी यूनियन तथा होटल व्यवसाय से जुड़े संघों को शामिल करके उन्हें कोविड उपयुक्त व्यवहार के सभी स्तरों पर अनु पालना सुनिश्चित करवाने में सहयोग करने के दिशा निर्देश जारी करने को कहा।
उपायुक्त ने सभी अधिकारियों से जिला के सभी भागों में कोविड-19 के दिशा निर्देशों, सेंपलिंग और वैक्सीनेशन के संबंध में लोगों को व्यापक स्तर पर जागरूक करने को कहा। उन्होंने कहा कि जन जन के सहयोग से कोरोना को समाज से समाप्त किया जा सकता है।
वर्चुअल माध्यम से बुलाई गई इस बैठक में जिला के सभी एसडीएम, खंड विकास अधिकारी, खंड चिकित्सा अधिकारी व अन्य विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.