मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने किया स्ट्रांग रूम और काउंटिंग सेंटर का निरीक्षण

मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग इन दिनों सिरमौर, सोलन और बिलासपुर जिलों के अपने चार दिवसीय प्रवास पर हैं। उन्होंने सिरमौर जिला के चार विधानसभा क्षेत्रों में बनाए गए स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों का निरीक्षण किया तथा सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा लिया और संतोष व्यक्त किया।
अपने प्रवास के पहले दिन देर सांय उन्होंने पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के सराहां और नाहन विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत नाहन शहर का दौरा किया तथा ईवीएम और वीवीपैट के स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। उन्होंने आज श्री रेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत संगड़ाह और शिलाई विधानसभा क्षेत्र में बनाए गए स्ट्रॉंग रूम तथा मतगणना केन्द्रों का भी दौरा किया। कल रविवार को वह पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे और उसके पश्चात सोलन जिला के नालागढ़ तथा बिलासपुर जाएंगे।
श्री गर्ग ने चुनाव प्रत्याशियों के कुछ प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। प्रतिनिधियों ने उन्हें बताया कि वे स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट हैं।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मशीनों को मतगणना के दिन स्ट्रांग रूम से मतगणना केंद्रों तक पहुॅचाने की भी व्यवस्था की भी समीक्षा की। उन्होंनें कहा कि जिले में पांच स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं और सभी पर सी.सी.टी.वी. कैमरों के माध्यम से चौबीस घंटे निगरानी रखी जा रही है।
उपायुक्त राम कुमार गौतम, पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा के अतिरिक्त संबंधित रिटर्निंग अधिकारी भी इस दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ थे।
—-

Leave a Reply

Your email address will not be published.