May 5, 2024

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 25 सितम्बर को जिलाभर में होंगे कार्यक्रम-एसपी सिंह

1 min read

कुल्लू

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत आगामी 25 सितम्बर को जिला मुख्यालय, उपमण्डल मुख्यालयों व खण्ड स्तर पर समारोहों का आयोजन किया जाएगा ताकि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के बारे में लोगों को जागरूक किया जा सके।
इस संबंध में जानकारी देते हुए अतिरिक्त उपायुक्त एस.पी. सिंह ने बताया कि खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के सचिव द्वारा वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं कि 25 सितम्बर को कार्यक्रमों का आयोजन प्रदेशभर में हाल ही में प्रधानमंत्री द्वारा वैक्सीन संवाद पर किए गए कार्यक्रमों की तर्ज पर होगा। सभी विधानसभा क्षेत्रों में एलईडी डिजिटल स्क्रीनों के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संदेश सुना जाएगा और साथ ही प्रधानमंत्री योजना के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। उन्होंने कहा इस मौके पर योजना के लाभार्थियों को राशन वितरित किया जाएगा।
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि सरकार के दिशा-निर्देशानुसार जिला की समस्त उचित मूल्यों की दुकानों में कम से कम 25 लोगों के लिए कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखने तथा उनके बैठने की व्यवस्था की जाएगी। जिला में वर्तमान में 459 उचित मूल्य की दुकानें हैं। सभी जगहों पर स्थानीय प्रधान तथा बुद्धिजीवी व्यक्तियों को मुख्य अतिथि बनाकर उनसे गरीब कल्याण योजना के तहत राशन का वितरण लाभार्थियों को किया जाएगा। राज्य स्तरीय समारोह शिमला के पीटरहॉफ में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर यह समारोह कुल्लू में आयोजित किया जाएगा। प्रत्येक विधानसभा में जहां एलईडी स्क्रीनें लगेंगी वहा कम से कम 100 लोगों की बैठने की व्यवस्था की जाएगी और समारोह की अध्यक्षता जिला स्तर पर जिला से मंत्री से करवाने के लिए आग्रह किया जाएगा। इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्रों में विधायक मुख्य अतिथि के तौर पर शिरक्त करेंगे।
उन्होंने कहा कि लोगों में योजना की जागरूकता उत्पन्न करने के लिए होर्डिंग व बैनर्ज भी लगाए जाएंगे। उन्होंने जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति नियंत्रक को इस संबंध में तैयारियां अभी से करने को कहा। उन्होंने कहा कि आगामी 17 सितम्बर को एसडीएम तथा खण्ड विकास अधिकारियों के साथ इस संबंध में वीडियो कान्फ्रेसिंग की जाएगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.