April 26, 2024

भाजपा जयराम ठाकुर की अगुवाई में ही लड़ेगी 2022 के विधानसभा चुनाव

1 min read

जगत प्रकाश नड्डा ने प्रदेश की भाजपा कार्यसमिति को वर्चुअली संबोधित किया

शिमला

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश की भाजपा कार्यसमिति को वर्चुअली संबोधित किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार की उपलब्धियों पर विस्तार से चर्चा करते हुए इसे घर घर पहुंचने का आह्वान किया। जेपी नड्डा वर्चुअली इस कार्यक्रम से जुड़े थे। कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, संगठन महामंत्री पवन राणा, हिमाचल प्रदेश के प्रभारी अविनाश राय खन्ना और सह प्रभारी संजय टंडन सहित सभी वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी एवं मंत्रीगण उपस्थित थे।
 
हिमाचल प्रदेश भाजपा कार्यसमिति को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हिमाचल देव भूमि एवं वीर भूमि है, इस पवित्र भूमि को मेरा शत शत नमन। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी की अनेकों विशेषताएं है की हमारी वैचारिक पृष्ठभूमि है, मज़बूत कैडर और बड़ी संख्या में मास फॉलोइंग है। आज देश की सभी पार्टियां वंशवाद से प्रेरित और परिवारवाद से ग्रस्त है। देश के सभी क्षेत्रीय दल भी वंशवाद की पार्टी बन कर रह गए है। वहीं पर, भाजपा में साधारण परिवार के नेता मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष बन सकते हैं। यह भारतीय जनता पार्टी ही है जहां अत्यंत ही गरीब परिवार से आए नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री पद को सुशोभित करते हैं तो मुझ जैसा साधारण पार्टी कार्यकर्ता भी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है।
 
नड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में पार्टी ही परिवार है और बाकी पार्टीयों में परिवार ही पार्टी है। हम लोकतंत्र में गद्दी पर आसीन होने नहीं आए हैं, अपितु जनता की सेवा के लिए आए है। अंत्योदय और एकात्म मानववाद की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि हम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास  और सबका प्रयास के सिद्धांत पर चलते हुए सर्वस्पर्शी एवं सर्व समावेशी विकास की अवधारणा को माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चरितार्थ कर रहे हैं।
 
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हमें परिवर्तन का माध्यम बनना है, पार्टी आगे बढ़े, समाज आगे बढ़े, इस ध्येय पर हमें काम करना है। हम सबको अपना आंतरिक विश्वास बढ़ाना है और भाजपा को मजबूत करना है। हम सबको अकेले नहीं चलना है, सबको साथ लेकर आगे बढ़ना है। समाज को बदलने के लिए खुद को बदलना ज़रूरी है और आप सब, लाखों लोगों को बदलने का माध्यम हैं। उन्होंने राज्य भाजपा संगठन की पीठ थपथपाई और कहा कि प्रदेश में 7752 बूथ पर काम हो रहा है, हमारी पन्ना प्रमुख योजना काफी सफल रही है, विस्तारक योजना का मॉडल भी पूर्ण रूप ने सफल रहा है और यह देश का मॉडल बना है।
 
शजेपी नड्डा ने कहा कि हिमाचल में डबल इंजन की सरकार चल रही है और उसका असर भी दिखता है। उन्होंने प्रदेश में विपक्ष के नेता होने के अपने कालखंड को याद करते हुए कहा कि हम सब एक लंबे संघर्ष के बाद यहां तक पहुंचे है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार और प्रो प्रेम कुमार धूमल के समय को भी याद किया। उन्होंने कहा कि यह केंद्र की मोदी सरकार ही है जिसने 2014 में सत्तासीन होने के बाद हिमाचल प्रदेश को उसका स्पेशल कैटिगरी स्टेटस लौटाया जिससे अब राज्य में होने वाले कार्यों में केंद्र से 90:10 के अनुपात में वित्तीय सहायता प्राप्त हो रही है।
 
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिमाचल के उत्थान के लिए कई योजनाएं दी है और ये सभी योजनाएं हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार में जमीन पर सही से उतरी है। नरेंद्र मोदी ने अटल टनल का काम पूरी ताकत से चलाया और पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी के सपने को पूरा किया। प्रधानमंत्री ने प्रदेश में अनेको हाइड्रो प्रोजेक्ट दिए हैं और हिमाचल को मुख्य धारा में शामिल किया है। आज स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में हिमाचल सबसे आगे है और लाहौल स्पीति भी जल जीवन मिशन से जुड़ा है। हिमाचल प्रदेश को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में 4 मेडिकल कॉलेज मिले है। पूरे प्रदेश में आज विकास की क्रांति आई है। उन्होंने हिमाचल में हो रहे विकास कार्यों को रेखांकित किया और सड़क एवं जनकल्याण योजनाओं का भी ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि मैं 5 दिसंबर को एम्स आऊंगा और आप सबके बीच रहूंगा।
 
नड्डा ने कहा कि कोरोना में सभी पार्टियां आइसोलेशन में थी, पर भाजपा के सभी कार्यकर्ता जन सेवा में जुटे थे। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश को कोरोना से लड़ने की दिशा दी। उन्होंने महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई को आत्मनिर्भर बनाया। हम राजनीति को सेवा का माध्यम मानते है। उन्होंने भाजपा की जयराम सरकार को वैक्सीनेशन के लिए बधाई दी। पार्टी पदाधिकारियों को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि हम सबको सोशल मीडिया की इधर-उधर के अफवाहों में नहीं आना है और पार्टी को मजबूत बनाते हुए जयराम ठाकुर सरकार को सुदृढ़ कर एक बार फिर 2022 में हिमाचल प्रदेश में पूर्ण बहुमत की भारतीय जनता पार्टी सरकार का गठन करना है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.