March 1, 2024

2400 करोड़ से सुधरेगी ग्रामीण क्षेत्रों की 2800 किलोमीटर सड़क- विक्रमादित्य सिंह

1 min read

राज्य स्तरीय रोहड़ू मेले के समापन अवसर पर बोले मंत्री – ग्रामीण ओलंपियाड शुरू कर 40 हजार युवाओं को जोड़ेंगे

शिमला
लोक निर्माण एवं युवा सेवाएं व खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश में 2800 किलोमीटर लम्बी ग्रामीण सड़कों को 2400 करोड रुपए से दुरुस्त किया जाएगा। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत इस पर कार्य किया जा रहा है ताकि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को बेहतर सड़क सुविधा से जोड़ा जा सके। इसमें से 170 करोड रुपए रोहड़ू क्षेत्र की ग्रामीण सड़कों पर चालू वित्त वर्ष में व्यय किया जा रहा है।
विक्रमादित्य सिंह आज राज्य स्तरीय रोहड़ू मेले के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि स्थानीय जनता को संबोधित कर रहे थे।
इस अवसर पर उन्होंने कहा रोहड़ू क्षेत्र का जल्द ही विस्तृत दौरा किया जाएगा और इस दौरान सीपीएस एवं स्थानीय विधायक मोहनलाल ब्रागटा के साथ विभिन्न क्षेत्रों की समस्याओं को सुलझाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग में विभिन्न कार्यों को लेकर वित्तीय अनियमितताओं पर भी सख्ती बरतने की बात कही।

उन्होंने हाटकोटी चिड़गांव सड़क को एनएच में शामिल करवाने के लिए केंद्र सरकार के समक्ष मामला उठाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि रोहड़ू क्षेत्र हर मौसम में राजधानी से जुड़ा रहे इसके लिए खड़ापत्थर में टनल बनाने के लिए भी सरकार प्रयासरत है।
लोक निर्माण मंत्री ने सीपीएस मोहन लाल ब्राक्टा के अनुरोध पर रोहड़ू क्षेत्र की नाबार्ड में शामिल पांच विभिन्न सड़कों को लोक निर्माण विभाग के वित्तीय सहयोग से दुरुस्त करने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि पूर्व में रोहड़ू क्षेत्र के साथ जो भेदभाव किया गया उस पर अब रोक लगाई जाएगी तथा क्षेत्र की जनता के सहयोग से रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित करने का हर संभव प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह के नक्शे कदम पर चलते हुए रोहडू क्षेत्र को अग्रणी विधानसभा क्षेत्र बनाया जाएगा।

मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मंच से विधिवत तौर पर मेले के समापन की घोषणा की। कार्यक्रम की शुरुआत में स्थानीय प्रशासन ने कैबिनेट मंत्री सहित अन्य विशिष्ट जनों को सम्मानित किया। इस अवसर पर विक्रमादित्य सिंह ने मेले की स्मारिका का भी विमोचन किया।

इस दौरान मंत्री के साथ मुख्य संसदीय सचिव एवं स्थानीय विधायक मोहनलाल ब्राक्टा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष करतार सिंह, जिला परिषद उपाध्यक्ष सुरेंद्र रेटका, उपमण्डल दण्डाधिकारी रोहड़ू सन्नी शर्मा सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, कांग्रेस के नेता, अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

ग्रामीण ओलंपियाड जल्द होगा शुरू
मेले के समापन अवसर पर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि आगामी दो या तीन महीनों में ग्रामीण ओलंपियाड शुरू किया जाएगा। इसमें प्रदेश के 40 हजार युवाओं को जोड़ा जाएगा तथा क्रिकेट को छोड़कर अन्य खेलों को इसमें शामिल किया जाएगा। यह नशे के खिलाफ युवा सेवाएं व खेल विभाग की तरफ से एक प्रभावी कदम साबित होगा। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश की खेल प्रतिभाएं भी उभर कर सामने आएंगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.