April 30, 2024

युवा कांग्रेस मंडी, फतेहपुर, अर्की एवं जुब्बल कोटखाई में हो रहे उपचुनावों में कांग्रेस प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए करेगी काम

1 min read

युवा कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में हुई बैठक

युवा कांग्रेस की हिमाचल प्रभारी अमरप्रीत लाली और सह-प्रभारी ह दामन बाजवा बैठक में रहे मौजूद

शिमला

हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन शिमला में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी ने की। बैठक में भारतीय युवा कांग्रेस के महासचिव एवं प्रभारी हिमाचल प्रदेश अमरप्रीत लाली और सचिव एवं सह-प्रभारी हि0 प्र0 दामन बाजवा ने विशेष तौर पर शिरकत की। बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों, जिला अध्यक्षों व मण्डी लोकसभा क्षेत्र युवा कांग्रेस के विधानाभा अध्यक्षों ने भाग लिया।

आज की बैठक को संगठन को और अधिक मजबूत करने के लिए युवा कांग्रेस के राज्य पदाधिकारियों को विधानसभा क्षेत्रवार कार्यभार देने पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में युवा कांग्रेस के मीड़िया, सोशल मीड़िया एवं विधि प्रकोष्ठों की कार्यप्रणाली की समीक्षा की गई और इन प्रकोष्ठों की गतिविधियों को और प्रभावी बनाने के लिए विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में विस्तृत चर्चा करने के बाद निर्णय लिया गया कि युवा कांग्रेस मण्डी संसदीय क्षेत्र तथा फतेहपुर, अर्की एवं जुब्बल कोटखाई में हो रहे उपचुनावों में कांग्रेस प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहन्त करेगी। नेगी निगम भंडारी ने कहा कि युवा कांग्रेस केन्द्र व हिमाचल की भाजपा सरकारों की जनविरोधी कार्यशैली, बढ़ती वेरोजगारी, हिमाचली युवाओं को दर किनार कर बाहरी राज्यों के लोगांे को रोजगार देने, बिगड़ती कानून व्यावस्था व चरम पर पहुंची मंहगाई जैसे महत्वपूर्ण मुददों को लेकर लोगों के बीच भाजपा का पर्दाफाश करेगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल की भाजपा सरकार ने बाहरी राज्यों के लागों को रोजगार दे रही है जबकि हिमाचली युवा बेरोजगारी की मार झेल रहा है और बेरोजगारी के आंकडों के अनुसार आज हम देश के तीसरे स्थान पर आ चुके हैं। नेगी निगम भंडारी ने कहा कि बढ़ती बेरोजगारी, मंहगाई और महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों पर युवा कांग्रेस चुप नही बैठेगी और आने वाले दिनों में इन के विरोध में प्रदेश भर में आन्दोलन के लिए जाएंगे।

नेगी निगम भंडारी ने कहा कि उतर प्रदेश लखीमपुर खीरी में केन्द्रीय राज्यमंत्री के पुत्र ने किसानों को गाड़ी से कुचल कर नरसंहार किया गया। उस में जिन किसानों की मौत हो गई उनकी आत्मा की शांति के लिए आज शाम 6 बजे कांग्रेस कार्यालय से रिज पर महात्मा गांधी जी की प्रतिमा तक युवा कांग्रेस कैंडल मार्च करेंगे। उन्होंने कहा कि उतर प्रदेश में जंगल राज चल रहा है जहां कानून की सरेआम धज्जियां उडाई जा रही है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.