May 18, 2024

डीसी ने कुफरी – फागू में सड़क से बर्फ़ हटाने के साथ रेत डालने के दिए निर्देश

1 min read

शिमला

डीसी शिमला आदित्य नेगी ने आज कुफरी फागू क्षेत्र का दौरा कर सड़कों पर से बर्फ साफ करने की प्रक्रिया को जांचा उन्होंने इस क्षेत्र में आवागमन को सुचारू बनाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए उन्होंने कहा कि शाम को कोहरा जमने की स्थिति में विभाग रेत बिखेरने की प्रक्रिया को सुनिश्चित करें ताकि किसी प्रकार की फिसलन से बचा जा सके और यातायात का सुचारू आवागमन हो सके।
उन्होंने अधिकारियों को मशीन तथा लेबर की तैनाती के भी निर्देश दिए ताकि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रयासरत रहे। इस दौरान उप मंडलाधिकारीअधिकारी ग्रामीण बाबूराम शर्मा बी उनके साथ थे।
उल्लेखनीय है कि भारी बर्फबारी के दौरान बड़े पैमाने पर जिला में सड़कें अवरुद्ध हैं। उन्होंने जिला भर के अधिकारियों को संपर्क मार्गों के साथ-साथ मुख्य मार्गों की बहाली के लिए भी कड़े निर्देश दिए तथा इसके लिए किए जाने वाले प्रयासों के प्रति गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिए।

जिला में 76 जेसीबी, 9 रोबोट तथा 12 डोजर के साथ पर्याप्त संख्या में लेबर लगाकर हटाई जा रही बर्फ

आदित्य नेगी ने कहा कि कि शिमला शहर तथा जिला के अन्य स्थानों पर भारी बर्फबारी के कारण अवरुद्ध सड़कों तथा मार्गो को सुचारू करने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है ताकि जिला के नागरिकों को इस दौरान किसी भी प्रकार की कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के पास पर्याप्त मात्रा में मशीनरी तथा लेबर उपलब्ध है जो बर्फबारी को हटाने में लगातार जुटा हुआ है।
उन्होंने बताया कि जिला में कुल 76 जेसीबी, 9 रोबोट तथा 12 डोजर के साथ पर्याप्त मात्रा में लेबर के माध्यम से बर्फ हटाने का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि शिमला शहर में 11 जेसीबी 5 रोबोट के द्वारा बर्फ हटाई जा रही है वही लेबर के माध्यम से सड़कों तथा मार्गो से बर्फ हटाने के साथ-साथ फिसलन भरी सड़कों पर रेत बिछाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि शिमला शहर के अतिरिक्त जिला के शिमला ग्रामीण में 11 जेसीबी, 2 डोजर तथा एक रोबोट, थियोग उपमंडल में 7 जेसीबी, 4 डोजर तथा 2 रोबोट, कोटखाई तथा रोहडू उपमंडल में 9 जेसीबी, 2 डोजर तथा एक रोबोट, रामपुर बुशहर उपमंडल में 7 जेसीबी तथा 2 डोजर, चौपाल उपमंडल में 24 जेसीबी तथा कुमारसैन उपमंडल में 7 जेसीबी तथा 2 डोजर के द्वारा युद्ध स्तर पर बर्फ हटाने का कार्य किया जा रहा है।
उन्होंने स्थानीय लोगों और सैलानियों से बर्फ में एहतियात बरतने की भी अपील की।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.