May 21, 2024

नाइलिट के माध्यम से एक वर्षीय मुफ्त कम्पयूटर ट्रेनिंग के लिए करें आवेदन

1 min read

शिमला
जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी शिमला राकेश धोटा द्वारा बताया गया कि राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (नाइलिट) के तत्वाधान से एक वर्षीय मुफ्त कम्पयूटर प्रशिक्षण करवाया जाना प्रस्तावित है। जिला शिमला में यह प्रशिक्षण एक युवा को दिया जाना है।
उन्होंने बताया कि कम्प्यूटर प्रशिक्षण हेतू निम्न योग्यताओं व शर्तों का होना आवश्यक है। प्रशिक्षणार्थी की आयु 18 से 35 वर्ष के मध्य होनी चाहिए, आयु के लिए दसवीं का प्रमाण पत्र लगाना अनिवार्य है, प्रशिक्षणार्थी की शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो (+2) होनी चाहिए, प्रशिक्षणार्थी के घर से कोई भी सरकारी या अर्ध सरकारी नौकरी में नहीं होना चाहिए, इसके लिए ग्राम प्रधान से लिखित में प्रमाण लेना आवश्यक है, प्रशिक्षणार्थी के घर की सालाना आय 2 लाख से कम होनी चाहिए, इसके लिए तहसीलदार से सत्यापित आय प्रमाण पत्र लगाना सुनिश्चित करें, ग्रामीण युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी, जिन युवाओं को पहले यह प्रशिक्षण प्रदान किया गया है उन्हें दोबारा चयनित नहीं किया जाएगा, जिन युवाओं को पहले यह प्रशिक्षण प्रदान किया गया है उन्हें दोबारा चयनित नहीं किया जाएगा, प्रशिक्षणार्थी को हिमाचली स्थाई निवासी (बोनाफाइड) प्रमाण पत्र लगाना जरूरी है।
उन्होनें बताया कि इच्छुक युवक या युवती 4 फरवरी 2022 तक जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी शिमला, जिला शिमला में अपना आवेदन कर सकता है। अधिक जानकारी के लिए कार्यालय दूरभाष न0 0177-2803981 पर संपर्क कर सकते है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.