April 29, 2024

दो करोड़ से होगा बगली में संपर्क मार्ग का निर्माण, उद्योग मंत्री ने किया भूमिपूजन

1 min read

ग्राम पंचायत तियामल में सुनी जनसमस्याएं
देहरा

उद्योग व परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने आज जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बगली में दो करोड़ की लागत से बनने वाले संपर्क मार्ग का भूमि पूजन कर कार्य शुभारंभ करवाया। राष्ट्रीय राजमार्ग 503 से घरथेड़ू वाया बाबा टिल्ला बगली बनने वाले इस संपर्क मार्ग से क्षेत्र की अनेक पंचायतें लाभांवित होंगी। उन्होंने कहा कि पिछले 70 वर्षों से यह क्षेत्र मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहा है। सड़क की उपलब्धता न होने की वजह से स्थानीय लोगों का जीवनयापन बहुत कठिन था। उन्होंने कहा कि सड़क के निर्माण से न केवल लोगों का जीवन सरल होगा अपितु क्षेत्र विकास की ओर भी अग्रसर होगा।

उन्होंने बताया कि इस समय जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों की लागत से सड़क निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। जहां 70 वर्षों में सड़क नहीं पहुंची वहां भी सड़के पहुंचाने का कार्य उन्होंने किया है। वहीं ग्राम पंचायत तियामल में लोगों को संबोद्धित करते हुए उन्होंने बताया कि यहां की सड़कों के निर्माण के लिए भी वह प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि चनौर से शीतला माता मार्ग को एमडीआर में डाल दिया गया है, अतः इसका कार्य भी तुरंत हो जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने चनौर को औद्योगिक क्षेत्र बनाया है। इसके तहत भी आने वाले समय में यहां बड़े उद्योग विकसित होंगे और क्षेत्र के युवाओं को अपने घर-द्वार में ही रोजगार उपलब्ध होगा।

उद्योग मंत्री ने तियामल में लोगों की मांग पर वार्ड नम्बर चार घोरी का घराट में मोक्षधाम का निर्माण करवाए जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस मोक्षधाम के निर्माण हेतु 20 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की जा चुकि है और कार्य जल्द ही शुरु हो जाएगा। उन्होंने उपस्थित लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए उनका लाभ लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि मनरेगा के तहत 90 दिन पूरे करने वाले हर व्यक्ति को कामगार बोर्ड में पंजीकृत किया जाएगा। इसके पश्चात उस व्यक्ति के जीवन में विभिन्न कार्यों के लिए सरकार आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाएगी।

उद्योग मंत्री ने ग्राम पंचायत तियामल और बगली में जनसमस्याओं को सुनते हुए अधिकत्म का मौके पर निपटारा किया और शेष के समयबद्ध निावारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर, जिला परिषद् उपाध्यक्षा सनेह लता परमार, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग हर्ष पुरी, सचिन पराशन, रूपिन्द्र डैनी, प्रधान ग्राम पंचायत बगली मिनाक्षी शर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत तियामल रंजना देवी, शेर सिंह डोगरा सहित स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.