April 30, 2024

प्रेस क्लब शिमला की क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू, कोैशल विकास निगम के समन्वयक नवीन शर्मा ने किया शुभारंभ

1 min read

टीम-सी और टीम-ई ने जीते अपने-अपने मैच
शिमला

प्रेस क्लब शिमला द्वारा पत्रकारों के लिए आयोजित क्रिकेट स्पर्धा रविवार को शुरू हुई। प्रदेश विवि के समरहिल मैदान पर इस क्रिकेट स्पर्धा का हिमाचल प्रदेश कौेशल विकास निगम के समन्वयक नवीन शर्मा ने शुभारंभ किया। इस दौरान प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। मुख्य अतिथि नवीन शर्मा को हिमाचली टाॅपी व मफलर देकर स्मानित किया गया। उन्होंने क्रिकेट स्पर्धा में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

नवीन शर्मा ने अपने उद्बोधन में प्रेस क्लब शिमला के इस आयोजन की जमकर सराहना की। इस दौरान उन्होंने क्रिकेट को लेकर अपने बचपन के अनुभव भी साझा किए। नवीन शर्मा ने बताया कि उन्हें बचपन से ही क्रिकेट में रुचि रही है तथा वे अंडर-19 व अंडर-22 क्रिकेट मैचों में हिमाचल की टीम के सदस्य रहे हैं।
नवीन शर्मा ने, कहा कि मीडिया लोकतंत्र का मजबूत स्तंभ है और पत्रकार समाज को नई दिशा दिखाने व सामाजिक भलाई का कार्य करते हैं। नवीन शर्मा ने कहा कि खेल से न सिर्फ आत्म संतुष्टि मिलती है बल्कि लोगों का आपसी जुड़ाव भी होता है। एक-दूसरे से लोग मिलते हैं तथा अच्छा माहौल बनता है। प्रेस क्लब को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि पत्रकारों के लिए इस तरह के आयोजन एक बेहतरीन प्रयास है और इसके लिए प्रेस क्लब के सभी सदस्य बधाई के पात्र हैं। भविष्य में भी ऐसी महत्वपूर्ण प्रतियोगिता का आयोजन होता रहे, इसके लिए उन्होंने प्रेस क्लब को शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने प्रेस क्लब शिमला के लिए 51 हजार रूपये देने की घोषणा भी की।


इस मौके पर प्रेस क्लब शिमला के अध्यक्ष अनिल हैेडली, उपाध्यक्ष पराक्रम चंद, महासचिव देवेंद्र वर्मा, कोषाध्यक्ष उज्जवल शर्मा, कार्यकारिणी सदस्य विजय खाची, अभिषेक शर्मा व वरिष्ठ पत्रकार मौजूद रहे।

टीम-सी की तरफ से नंद लाल उर्फ लक्की ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए

टूर्नामेंट के पहले दिन पुरूष वर्ग में दो मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में टीम-सी ने टीम-ए को नौे विकेटों से पराजित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अश्वनी वर्मा की कप्तानी वाली टीम-ए
a ओवर में 64 रन ही बना पाई। पवन भारद्वाज की कप्तानी वाली टीम-सी ने इस लक्ष्य को 7 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम-सी की तरफ से नंद लाल उर्फ लक्की ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए, जबकि सोमदत 24 और कप्तान पवन भारद्वाज 17 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं रोहित पराशर 12 रन बनाकर आउट हुए।

टीम-ई की तरफ से गुलबंत ने सबसे ज्यादा चार विकट झटके

टीम-बी और टीम-ई के बीच खेले गए रोमांचक मैच में टीम-ई 7 रन से विजयी रही। बल्लेबारी करते हुए रोहित नागपाल की कप्तानी वाली टीम-ई ने निर्धारित 15 ओवर में 9 विकेट पर 117 रन बनाए। गुलबंत ने सर्वाधिक 27 रन बनाए। अभिषेक शर्मा और मनोज ने 18-18 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कप्तान देवेंद्र हेटा की टीम-बी की शुरूआत बेहद खराब रही और रोहित शर्मा एक रन बनाकर आउट हो गए। टीम-बी के लिए सबसे ज्यादा 19 रन राकेश सकलानी ने किए। वहीं सुभाष राजटा ने 15 रन बनाए। टीम-बी 19वें ओवर में 110 रन पर आउट हो गई। टीम-ई की तरफ से गुलबंत ने सबसे ज्यादा चार विकटें झटकीं।

पुरुष वर्ग में अगले मुकाबले पांच दिसम्बर को समरहिल मैदान पर ही खेले जाएंगे। जबकि फाइनल मुकाबले बीसीएस मैदान पर 19 दिसम्बर को होंगे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.