May 15, 2024

टुटू की समस्याओं को तीन दिनों में हल करे, अन्यथा सड़कों को पर उतरकर करेंगे प्रदर्शन

1 min read

शिमला

नागरिक सभा ने टूटू क्षेत्र के लोअर टूटू व विजयनगर की खस्ताहाल सड़क,हर रोज़ भारी ट्रैफिक जाम,पानी की टूटी पाइपों व पर्यावरण प्रदूषण के समाधान के लिए तीन दिन का समय दिया है । सभा ने चेतावनी दी है कि अगर इन समस्याओं का तीन दिन के भीतर समाधान न हुआ तो नागरिक सभा सड़कों पर उतरेगी।

नागरिक सभा अध्यक्ष विजेंद्र मेहरा व सचिव कपिल शर्मा ने टूटू क्षेत्र के लोअर टूटू व विजयनगर की खस्ताहाल सड़क,हर रोज़ भारी ट्रैफिक जाम व पानी की टूटी पाइपों पर आंदोलन की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि इस सड़क की बुरी स्थिति है। सड़क पूरी तरह टूट चुकी है। सड़क के किनारे खुदाई कई दिनों से चल रही है। इसका मलवा भी सड़क पर ही पड़ा हुआ है। इस कारण भारी जाम लग रहा है। खुदाई के कारण कई जगह पानी की पाइप भी टूट चुकी है जिस कारण जनता को पानी की भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। वैज्ञानिक तरीके से सड़क के किनारे खुदाई न होने से पूरे इलाके में धूल मिट्टी से पर्यावरण प्रदूषण फैल रहा है। इस तरह यहां की स्थानीय जनता कई तरह की समस्याओं से जूझ रही है।

उन्होंने कहा है कि पिछले एक महीने से टूटू क्षेत्र में हर रोज़ जनता को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है। रोज़ सुबह-शाम एक घण्टे से ज्यादा जाम से जनता भारी परेशानी में है। इस से कार्यालयों को सुबह जाने वाले कर्मचारी हर रोज़ डयूटी पर बिलम्ब से पहुंच रहे हैं। वे शाम को भी घर लेट पहुंच रहे हैं। इस से दुकानदारों के कारोबार पर भी विपरीत असर पड़ रहा है। भारी जाम से इस क्षेत्र में जनता को काफी दिक्कत झेलनी पड़ रही है। सुबह स्कूल जाने वाले बच्चे भी काफी परेशानी में हैं।

उन्होंने कहा कि इस ट्रैफिक जाम का मुख्य कारण बार-बार टूटू,लोअर टूटू व विजयनगर सड़क को खोदना है। पिछले एक वर्ष में यह सड़क कई बार खोदी जा चुकी है जिसके परिणामस्वरूप हर रोज़ ट्रैफिक जाम आम बात हो गयी है। पिछले एक वर्ष में सड़क को कई बार खोदा गया है परन्तु इसे उखाड़ने के बाद कभी भी पक्का नहीं किया गया। इस बात की जांच होनी चाहिए कि यह सड़क क्यों पक्की नहीं की जा रही है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को चेताया है कि अगर ट्रैफिक जाम से निजात न मिली व उक्त सड़क को पक्का न किया गया तो नागरिक सभा इसके खिलाफ सड़कों पर उतरेगी व प्रदर्शन करेगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.