May 5, 2024

परिवारवाद नहीं लोकतंत्र चाहिए : सतपाल सिंह सत्ती

1 min read

फतेहपुर

प्रदेश को सक्षम नेतृत्व देने में कांग्रेस कभी भी सफल नहीं हो सकती क्योंकि इस संगठन में कभी भी सक्षम नेतृत्व या काबिल व्यक्ति को नहीं चुना गया । जबकि बाप के बाद राजशाही की तरह युवराज का राज्य अभिषेक कर दिया गया है। बिना यह देखें कि वह व्यक्ति कितना सक्षम और लोगों से कितना सहानुभूति रखने वाला है । यह बात आज फतेहपुर में भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सती ने कही ।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की बात की जाए तो उन्होंने आज तक विकास व जन भावनाओं को दरकिनार करके सिर्फ परिवारवाद को ही बढ़ावा दिया है। विकास के नाम पर उन्होंने देश व प्रदेश में सदैव ही अपने परिवार के विकास पर बल दिया है। उनकी सोच की संकीर्णता का पता यही से चलता है कि पहले सालों पिता राजनीति करता रहा फिर सियासी जमीन पर बेटा फसल काटता है। केंद्र में भी देखा जाए तो कांग्रेस का पूरा संगठन इसी परिवारवाद की बलि चढ़ गया।
ऐसे में फतेहपुर की जनता तय करे कि उन्हें परिवारवाद को ही बढ़ावा देना है या फिर विकास की निरंतर प्रक्रिया के लिए आपके बीच में से साधारण परिवार से निकले व्यक्ति को चुनना है। जिसे यहां कि प्रत्येक समस्याओं का जमीनी तौर पर पता है और सुख दुख में हमेशा आपके साथ खड़ा रहा है।
फतेहपुर की बात की जाए तो पिछले 12-13 सालों में यहां विकास नाम पर कुछ विशेष कार्य नहीं हुए परंतु जब से जयराम ठाकुर की सरकार प्रदेश में बनी है प्रदेश का कोई भी कोना विकास से वंचित नहीं रहा है। उन्होंने किसी क्षेत्र विशेष को महत्व न देते हुए प्रदेश के सभी इलाकों में समान विकास किया है। प्रदेश में सड़कों की स्थिति में सुधार हुआ है और नई सड़के बनाई जा रही हैं। यहां दो सब डिविजन बनाए गए अनेकों स्कूलों को स्तरोन्नत किया गया, यहां महिला पॉलिटेक्निकल महाविद्यालय की 50 करोड़ की लागत से भवन बनकर तैयार हो चुका है पानी की योजनाओं को बढ़ावा दिया गया।
इसलिए फतेहपुर की जनता से यह अपील है कि वह एक व्यक्ति विशेष या परिवार को बढ़ावा ना देकर विकास को चुने और भारतीय जनता पार्टी के विधायक को चुनकर विधानसभा में भेंजे ताकि यहां रूके पड़े विकास को गति प्रदान की जाये।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.