May 5, 2024

सब्जी फ्रूट और होटल रेस्टोरेंट के 2 साल के बिलों को माफ करने की मांग

1 min read

600 से अधिक के शुल्क घटाकर 266 करने की मांग

शिमला।

भीम अर्मी एकता मिशन ने कोरोना कोरोना काल में जारी किए कूड़े और पानी के बिल जारी करने की मांग नगर निगम से की है। मिशन के अध्यक्ष रवि कुमार दलित ने इस बारे में एक पत्र नगर निगम के आयुक्त को दिया है।
रवि कुमार दलित ने कहा है कि शहर में कूड़ा के बिलों को लेकर पिछले हाउस में एक निर्णय लिया गया था, जिसमें जिम के कूड़े के रेट घटाए गए थे। जो कि लगभग 16 से 18 सौ रुपए हर महीने लिए जाते थे, जिसे घटाकर 266 रुपए कर दिया गया। लेकिन ऐसे ही हजारों रुपए के बिल सब्जी फल विक्रेता और तमाम होटल रेस्टोरेंट वाले नहीं दे पा रहे हैं। हालात यह है कि 18000 से 20000 रुपए के बिल साहेब सोसाइटी ने जारी किए हैं। उनका कहना है कि कोरोना काल में काफी नुकसान सभी व्यापारियों को हुआ है, यहां तक कि घरों के कूड़े के बिल भी दो दो हजार दिए गए हैं, जिसके चलते लोग काफी परेशानी में है। उन्होंने कहा कि हकीकत यह भी है कि कई लोग तो अपने गांव चले गए थे और दुकानें भी बंद थी। व्यापार पूरी तरह से प्रभावित हुआ, लेकिन सिर्फ जिम के कूड़े के बिल में कटौती 266 रुपए किया गया जबकि हाउस चाहता तो एक समानता का व्यवहार करते हुए सभी को राहत दे सकता था। लेकिन ऐसा नहीं किया गया। ऐसे में उन्होंने नगर निगम से आग्रह किया है कि सब्जी फ्रूट और होटल रेस्टोरेंट के 2 साल के बिलों को पूरी तरह माफ कर दिया जाए और जो रेट 600 से ऊपर इनसे लिए जाते हैं उसे घटाकर 266 रुपए ही किया जाए ताकि सबको राहत मिल सके।
रवि कुमार ने कहा है कि इसी तरह पिछले कुछ समय से पानी के बिलों में हजारों रुपए की बढ़ोतरी महीने के हिसाब से हुई है, जिसका खामियाजा आम आदमी को भुगतना पड़ रहा है। शहर में कई जगह 4000 रुपए प्रति महीना बिल दिया जा रहा है। जिस कारण किराएदार और भवन मालिकों में आपसी सौहार्द खराब हो रहा है। वहीं भवन मालिक कब तक अपनी जेब से हजारों रुपया खर्च करते रहेंगे। इन सब बातों को ध्यान में रखकर यह। फैसला किया जाए की जिन भवन मालिकों के पुराने कनेक्शन पानी के लगे हुए हैं उन्हें उसी आधार पर अलग से कनेक्शन दिया जाए। किसी भी तरह की शर्त को ना लगाते हुए जिस प्रकार पुराने मीटर लगे हुए हैं वैसे ही एक मीटर और दे दिया जाए ताकि उसका लाभ भवन मालिकों के साथ साथ किरायेदारों को भी हो। वरना लोगों की जेब दोनों तरफ से ढीली हो रही है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.