April 30, 2024


Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/zurwmpgs60ss/public_html/shimlanews.com/wp-content/themes/newsphere/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे शिमला दौरे पर पहुंचे, आरट्रेक किया दौरा किया

1 min read

????????????????????????????????????

शिमला।
थल सेनाध्यक्ष, जनरल एम.एम नरवणे ने 25 जून 2021 को शिमला स्थित सेना प्रशिक्षण कमान (आरट्रेक) का दौरा किया। उन्हें सामरिक-सैन्य भविष्य, सैद्धान्तिक सुधार, आपरेशनल चुनौतियों और तैयारियों, तकनीकी समावेशन सहित कई मुद्ों पर जानकारी दी गई।
सेनाध्यक्ष ने भारतीय सेना में प्रशिक्षण की प्रभावशीलता को अधिकतम करने के लिए की जा रही कई पहलुओं और पेशेवर सैन्य शिक्षा (पी एम ई) को वर्तमान चुनौतियों के प्रति अधिक समकालीन और उŸारदायी बनाने के लिए उठाए गए कदमों से अवगत कराया गया।
जनरल नरवणे ने हिमाचल प्रदेश के महामहिम राज्यपाल माननीय श्री बंडारू दŸाात्रेय से भी मुलाकात की और आपसी हित के मुद्ों पर चर्चा की।
इस दौरान सेना प्रमुख और आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (आवा) अध्यक्ष ने सिपाही अंकुश, सेना मेडल (मरणोपरांत) के परिजनों से बातचीत की और उन्हें सम्मानित किया, जिन्होनें जून 2020 में उŸारी सीमाओं पर गलवान गतिरोध के दौरान सर्वोच्च बतिदान दिया था। सेनाध्यक्ष का 26 जून 2021 को नई दिल्ली लौटने का कार्यक्रम है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.