हिमाचल प्रदेश सीमित सीधी भर्ती कर्मचारी संगठन(LDR) का प्रतिनिधिमंडल प्रबोध सक्सेना और आरएन बत्ता से मिला

हिमाचल प्रदेश सीमित सीधी भर्ती कर्मचारी संगठन(LDR) का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेशाध्यक्ष एल ड़ी चौहान की अध्यक्षता में अतिरिक्त मुख्यसचिव कार्मिक व वित्त प्रबोध सक्सेना से सचिवालय में कर्मचारियों की मांगों को लेकर मिला, इसके अलावा सचिव माननीय मुख्यमंत्री आर एन बता से भी मुलाकात कर उनको मांगपत्र सौंपा गया। इसी मांग को लेकर प्रतिनिधिमंडल 15 सितंबर को मुख्यमंत्री से भी मुलाकात कर चुका है। सचिवालय चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष प्रह्लाद गौतम भी अपनी टीम के साथ मुख्य तौर पर उपस्तिथ रहे।

एलडी चौहान ने कहा कि सचिवालय में 20 लिपिक पदों को भरने हेतु आयोग हमीरपुर द्वारा जो परीक्षा ली गयी थी उसमें टंकण परीक्षा में केवल 12 अभ्यर्थी ही उतीर्ण हुए है तथा 8 पद रिक्त रह गए है, संगठन ने 8 पदों को भरने हेतु अनुतीर्ण अभ्यर्थियों को टंकण परीक्षा में पुनः गोल्डन चांस की मांग की है इसके अलावा पोस्ट कोड 925 के तहत 18 लिपिक के पदों को भरने अंतिम परीक्षा में 49 अभ्यर्थी उतीर्ण हुए है ऐसे में पद केवल 18 होने की वजह से 31 अभ्यर्थियों को बाहर होना पड़ेगा जो कि अत्यंत मायूसी का विषय है, मांग रखी गयी कि विभिन्न विभागों से लिपिक पद की भर्ती हेतु LDR के तहत गयी रिक्वायरमेंट के पदों के तहत इन 31 अभ्यर्थियों को भी तैनाती दी जाए।
उन्होंने कहा कि अतिरिक्त मुख्य सचिव कार्मिक व वित्त ने इस मुद्दे पर फ़ाइल को तैयार करवा दिया है और संगठन को आश्वस्त किया है कि जल्द कोई सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा।

Related posts

Leave a Comment