केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना स्वागत योग्य: एबीवीपी

केंद्र सरकार द्वारा आज अग्निपथ योजना की शुरुआत की गई है । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इस निर्णय का सहर्ष स्वागत किया है। परिषद ने कहा है कि यह योजना देश के लाखों युवाओं के लिए रोजगार के अवसर मुहैय्या करवाएगी।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत सह मंत्री विक्रांत चौहान ने कहा कि पिछले लंबे समय से सेना में भर्तियां नहीं हो रही थी जिस कारण सैन्य क्षेत्र में और देश के लिए प्रत्यक्ष तौर पर कुछ करने की दिलचस्पी रखने वाले युवा इस अवसर से वंचित रह रहे थे। लेकिन केंद्र सरकार द्वारा इस क्षेत्र के लिए विशेषकर योजना की शुरुआत की गई है जिसके अंतर्गत लाखों की संख्या में रोजगार मुहैया करवाने की बात की गई है अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद केंद्र सरकार की इस योजना का स्वागत करती है।
विक्रांत ने कहा कि इस योजना से हिमाचल प्रदेश के युवा भी लाभान्वित होंगे। हिमाचल प्रदेश को अखिल स्तर पर देवभूमि के साथ-साथ वीरभूमि की संज्ञा दी जाती है क्योंकि भारतीय सेना में छोटे से पहाड़ी राज्य से लाखों सैनिक सेवा दे रहे है। हिमाचल प्रदेश में युवा शिक्षा ग्रहण करने के पश्चात ही सेना में भर्ती होने के लिए तैयारियों में जुट जाते है और दिन रात मेहनत कर सेना में भर्ती होने का सपना पूरा करते है लेकिन पिछले कुछ समय से भर्तियां नहीं हो पा रही थी। लेकिन आज केंद्र सरकार ने युवाओं के प्रति और रोजगार देने के क्षेत्र में गंभीरता सुनिश्चित की है जिसके परिणामस्वरूप इस क्षेत्र के लिए योजना को लांच किया है। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद केंद्र सरकार का धन्यवाद किया है और उन सभी युवाओं को शुभकामनाएं दी है जो लंबे समय से इस सुनहरे अवसर का इंतजार कर रहे थे।

Related posts

Leave a Comment