दृष्टिबाधित व्यक्तियों के कानूनी अधिकार” विषय पर होगा वेबिनार

उमंग फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रो. अजय श्रीवास्तव युवाओं के साथ चर्चा

राज्य विकलांगता सलाहकार बोर्ड के विशेषज्ञ सदस्य और उमंग फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रो. अजय श्रीवास्तव 20 फरवरी को वेबिनार में  “दृष्टिबाधित व्यक्तियों के कानूनी अधिकार” विषय पर युवाओं के साथ चर्चा करेंगे। संस्था के मानवाधिकार जागरूकता अभियान के अंतर्गत यह 23वां साप्ताहिक वेबिनार होगा।

उमंग फाउंडेशन की ब्रांड एंबेसडर, बेहतरीन गायिका और पीएचडी की दृष्टिबाधित छात्रा मुस्कान नेगी ने बताया कि प्रदेश में दृष्टिबाधित व्यक्तियों के कानूनी अधिकारों पर केंद्रित यह पहला वेबिनार है। इसमें हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के विद्यार्थी,  नौकरी कर रहे दृष्टिबाधित युवाओं के अलावा पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, पटना और रांची के दृष्टिबाधित विद्यार्थी हिस्सा लेंगे। 

महत्वपूर्ण बात यह भी है कि इस कार्यक्रम में अनेक स्कूलों और कॉलेजों के प्रिंसिपल भी शामिल होंगे। मुस्कान नेगी ने कहा कि इससे विभिन्न शिक्षण संस्थानों में दृष्टिबाधित विद्यार्थियों एवं सरकारी कर्मचारियों को आने वाली दिक्कतें दूर करने में सहायता मिलेगी। 20 फरवरी को शाम 7:00 बजे गूगल मीट के लिंक https://meet.google.com/sei-rgnf-xtu के माध्यम से इस कार्यक्रम में शामिल हुआ जा सकता है।

Related posts

Leave a Comment