प्रेस क्लब शिमला क्रिकेट प्रतियोगिता: टीम सी और टीम डी फाइनल में पहुंचीं

डीसी आदित्य नेगी ने बतोैर मुख्य अतिथि की शिरकत

शिमला

प्रेस क्लब शिमला द्वारा करवाई जा रही पत्रकारों की क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मुकाबले रविवार को विशप काटन स्कूल के खेल मेैदान पर खेले गए। इस दोैरान उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
उन्होंने अपने संबोधन में क्रिकेट स्पर्धा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्रतियोगिताओं से सकारात्मक सोच उत्पन्न होती है तथा स्वस्थ प्रतिस्पर्धा से मानसिक एवं शारीरिक विकास संभव होता है तथा खेल भावना से कार्य क्षमता में बढ़ोतरी दर्ज होती है। उन्होंने प्रेस को लोकतंत्र का प्रहरी बताया तथा उनके योगदान की सराहना की।
इस अवसर पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अनिल हेडली ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा भविष्य में अन्य प्रतियोगिताएं करवाने का आश्वासन दिया।
इस प्रतियोगिता के पुरूष वर्ग में टीम सी ओैर टीम डी फाइनल में पहुंच गई है। वहीं टीम बी ओैर टीम ई बाहर हो गई है।
टीम ई ओैर टीम डी के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में टीम ई ने निर्धारित 12 ओवरों में पांच विकेट खोकर 78 रन बनाए। इनमें गुलवंत ने सर्वाधिक 22 रन बनाए। टीम डी ने इस लक्ष्य को मात्र नोै ओवरों में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम डी के खिलाड़ी पंकट राक्टा शानदार बल्लेबाजी करते हुए 29 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि मनोज ने 18 रन बनाए। महेंद्र भी 11 रन बनाकर नाबाद रहे।
दूसरे सेमीफाइनल में टीम बी ने निर्धारित 12 ओवर में रोहित शर्मा के नाबाद 27 ओैर सुभाष राजटा के 22 रनों की बदोैलत 7 विकेट पर 97 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम सी के सलामी बल्लेबाज रोहित पराशर और सोमदत्त ने धूआंधार बल्लेबाजी की। रोहित पराशर ने 51 रन का योगदान दिया। सोमदत्त ने 20 रन बनाए, जबकि कप्तान पवन भारद्वाज 14 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम सी ने जीत का लक्ष्य आठ ओवरों में दो विकेट खोकर पूरा कर लिया।

अब फाइनल मेैच बीसीएस मेैदान पर टीम सी ओैर टीम डी के बीच खेला जाएगा।
इससे पहले रविवार को बीसीएस मेैदान पर एकमात्र क्वालिफाइंग मुकाबले में टीम बी ने टीम ए को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।
टीम बी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में दो विकेट खोकर 98 रन बनाए। टीम बी की तरफ से राकेश सकलानी सर्वाधिक 55 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि कप्तान देवेंद्र हेटा ने 14 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम ए 10 ओवर में 8 विकेट पर 72 रन ही बना पाई। टीम ए की ओर से आतिश चोैहान ने सर्वाधिक 15, रणबीर सिंह ने 14 औैर कप्तान अश्वनी वर्मा ने 11 रन बनाए। इस तरह टीम बी 26 रन से जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

Related posts

Leave a Comment