जय राम ठाकुर ने कोविड योद्धाओं के लिए कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स कार्यक्रम शुरू करने पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया

शिमला।

मुक्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कोविड-19 महामारी के अग्रिम श्रेणी के कार्यकर्ताओं के लिए आज कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स कार्यक्रम शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य दो से तीन महीनों की अवधि में लगभग एक लाख अग्रिम श्रेणी के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करना है। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम हिमाचल प्रदेश सहित देश के 26 राज्यों के 111 प्रशिक्षण केन्द्रों में आयोजित किया जाएगा।

जय राम ठाकुर ने कहा कि कोविड योद्धाओं को होमकेयर स्पोर्ट, बेसिक केयर स्पोर्ट, एडवांस केयर स्पोर्ट, इमरजंेसी केयर स्पोर्ट, सैम्पल कलैक्शन स्पोर्ट और मेडिकल इक्यूपमेंट स्पोर्ट जैसे छः कस्टमाईजड कार्यों का प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण में इस प्रकार के कार्य के लिए प्रशिक्षित लोगों के कौशल विकास के साथ उनमें नवीन कौशल का भी निर्माण होगा। उन्होंने आशा व्यक्त की कि प्रशिक्षण से स्वास्थ्य क्षेत्र के अग्रिम श्रेणी के कार्यबल को नई ऊर्जा मिलेगी और युवाओं को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि डाॅक्टर, नर्स, पैरा-मैडिकल स्टाफ जैसे फ्रंटलाइन कार्यकताओं तथा चिकित्सा व्यवसायियों जैसे आशा कार्यकताओं, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं व स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने मरीजों के उपचार के अतिरिक्त भारत में विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि प्रदेश के फ्रंटलाइन कार्यकर्ता इस विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम से लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि यह मरीजों को बेहतर उपचार भी सुनिश्चित करने में सहायक सिद्ध होगा।

Related posts

Leave a Comment