April 18, 2024

जयराम ठाकुर भाजपा विधायक दल का नेता बने

1 min read

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है। विलीज पार्क शिमला में हुई पार्टी के विधायक दल की बैठक में नेता के रूप में जयराम ठाकुर का नाम सतपाल सिंह सत्ती, विपिन सिंह परमार, जनकराज, अनिल शर्मा और सुखराम चौधरी ने प्रस्तावित किया। रीना कश्यप, हंस राज और बलवीर वर्मा ने उनके नाम का अनुमोदन किया।

इसके बाद सभी विधायकों ने यह अनुमोदन किया कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ही विधायक दल का नेता बनाया जाए। इस बैठक में सभी 24 भाजपा विधायकों के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद हुए। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप, भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन और पूर्व प्रभारी मंगल पांडे भी विशेष रूप से उपस्थित हुए। मंगल पांडे ने कहा कि जयराम ठाकुर ने प्रदेश सरकार में रहते हुए अच्छा कार्य किया है। उनके नेतृत्व में भाजपा कांग्रेस की नकारात्मक सरकार का सामना करेगी।

भाजपा विधायक दल का नेता चुनने से पहले भाजपा नेताओं ने पहले शिमला के रिज मैदान पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उसके बाद विलीज पार्क जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना।

राज्यपाल को कांग्रेस सरकार के खिलाफ दिया ज्ञापन

भाजपा विधायक दल और अन्य नेताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ राज्यपाल को ज्ञापन दिया। इसमें कांग्रेस सरकार पर बदला-बदली की भावना से काम करने का आरोप लगाया गया। पूर्व भाजपा सरकार की ओर से विभिन्न विभागों में खोले गए सरकारी संस्थानों को बंद करने के निर्णय को असांविधानिक करार दिया गया। इसमें सरकार को चेतावनी दी गई कि इन निर्णयों को वापस नहीं लिया तो पूरे प्रदेश में भाजपा जनांदोलन खड़ा करेगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.