April 19, 2024

सड़कें बंद होने से परीक्षा से वंचित छात्रों को दिया जाए स्पेशल चांस: एबीवीपी

1 min read

भारी वर्षा से कई इलाकों में सड़कें हुई हैं बंद

शिमला:
प्रदेश के अनेकों क्षेत्रों में रात से ही भारी वर्षा का कहर देखने को मिला है। प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में यातायात की सुविधा भी भूस्खलन और पहाड़ियां दरकने से बंद सड़कें के कारण व्यवस्था पूर्णत ठप रही। इस कारण छात्र परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में असफल रहे और कड़ी मेहनत के बावजूद भी परीक्षा नहीं दे पाए।

एबीवीपी के प्रांत सह मंत्री विक्रांत ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के शिमला जिला के अंतर्गत छोहारा खंड रोहडू में ऐसा ही मामला देखने को मिला जहां अचानक भारी वर्षा होने के कारण चांशल घाटी से आने वाली गुम्मा खड़ में अचानक पानी भर गया और पानी के तेज बहाव के चलते सड़कों को भारी नुकसान हुआ है। इस कारण छात्र सीमा कॉलेज तक परीक्षाएं देने नहीं पहुंच पाए। इसके अलावा लाहौल स्पीति जैसे क्षेत्रों में भी भारी वर्षा के कारण जान माल का नुकसान हुआ है और यातायात भी बंद है। वहां भी छात्र परीक्षा नहीं दे पाए है।

विद्यार्थी परिषद् ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन और प्रदेश सरकार से मांग की है कि जो छात्र प्राकृतिक आपदा के कारण आज परीक्षा नहीं दे पाए है उन्हे एक विशेष अवसर प्रदान किया जाए ताकि किसी भी छात्र का भविष्य खराब न हो सकें।

इस से पहले भी धर्मशाला में आई आपदा के कारण कुछ छात्र परीक्षा नहीं दे पाए थे, उनके भविष्य को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों को परीक्षा देने का विशेष अवसर प्रदान किया था।इस बार भी एक पुन: वैसी परिस्थिति उभर कर सामने आई है।

विद्यार्थी परिषद ने मांग की है कि जो छात्र आज भारी वर्षा होने के कारण और सड़कें बंद होने के कारण परीक्षा नहीं दे पाए थे। इनको भी उसी तर्ज पर प्रदेश विश्वविद्यालय इन छात्रों को परीक्षा देने हेतु विशेष मौका दे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.