April 25, 2024

एबीवीपी ने की कॉलेजों में “स्पोर्ट्स एंड कल्चरल” कोटा बहाल करने की मांग

1 min read

मांग को लेकर शिक्षा निदेशक को सौंपा ज्ञापन
शिमला।

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश के प्रतिनिधिमंडल ने उच्च शिक्षा निदेशक को महाविद्यालय के दाखिले में पुन: “स्पोर्ट्स एंड कल्चरल” कोटा की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।
प्रांत मंत्री विशाल वर्मा ने कहा कि नए सत्र हेतु प्रदेश के सैकड़ों महाविद्यालयों में 26 जुलाई से दाखिले शुरू हो गए है। इसमें शिक्षा विभाग ने नए रोस्टर को लागू करते हुए दाखिले करवाने का निर्णय लिया है जिसमें “स्पोर्ट्स एंड कल्चरल” कोटा को खत्म किया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इस निर्णय की कड़ी निंदा करती है।
विशाल ने कहा कि शिक्षा के साथ खेलों को बढ़ावा दिया जाना अत्यंत आवश्यक है ताकि वर्तमान युवा पीढ़ी को नशाखोरी जैसे कुविचारों से दूर रखा जाए। उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में जो युवा अपना भविष्य बनाना चाहते है और देश का नाम खेल के क्षेत्र में रोशन करना चाहते है ये निर्णय उन छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है।

वर्तमान समय में टोक्यो ओलंपिक में भारत देश बढ़चढ़ कर भाग ले रहा है जिसमें 3 युवा हिमाचल प्रदेश के भी अपनी प्रतिभा का हुनर दिखा रहे है जो सभी देवभूमि के लोगों के लिए गौरव का विषय है। ऐसे समय में खेल को और अधिक तवज्जों देने के बजाय “स्पोर्ट्स एंड कल्चरल” कोटा को खत्म करना खिलाड़ियों का मनोबल गिराने जैसा है।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने उच्च शिक्षा निदेशक को महाविद्यालयों में पुन: “स्पोर्ट्स एंड कल्चरल” कोटा को शुरू करने की मांग रखी है, शिक्षा निदेशक ने विद्यार्थी परिषद द्वारा उठाई गई मांग को वास्तविक मांग बताते हुए शीघ्र विभाग की बैठक बुलाने और इस मांग को पूरा करने के बारे में उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया है। विशाल ने कहा कि इस दौरान प्रांत मंत्री विशाल वर्मा, प्रांत सह मंत्री शिल्पा कुमारी, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष विशाल सकलानी और प्रांत कार्यकारणी सदस्य उपासना उपस्तिथ रहीं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.