April 20, 2024

अग्निपथ योजना न सेना के हित और न ही देश हित में : आलोक शर्मा

1 min read

योजना के विरोध में कल कांग्रेस करेगी देशव्यापी सत्याग्रह

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक शर्मा ने केंद्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि वह अग्निवीर के नाम पर देश के युवाओ के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने इसे युवाओं के साथ विश्वासघात बताया है। उन्होंने कहा है कि यह योजना ने तो सेना के हित मे है और न ही देश हित में।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए आलोक शर्मा ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि उन्होंने यह योजना बगैर सोचे समझे एक तुगलकी फरमान की तरह लागू की है। उन्होंने कहा कि यह योजना नोटबन्दी, जीएसटी व कृषि बिल की तरह असफल साबित होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इस मुद्दे पर अपना मुंह तक नही खोल रहें है, जबकि भाजपा के नेता देश को इसके फायदे गिनाने में लगें है। उन्होंने कहा कि सेना में किसी भी प्रकार की ठेका प्रथा देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ साबित होगी।

आलोक शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावों के दौरान एक रेंक एक पेंशन देने का जो वायदा किया था, वह आज दिन तक पूरा नही हुआ। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में 1962 के बाद पिछले दो सालों में जीडीपी में रक्षा बजट कम हुआ है,जो बहुत ही चिंता की बात है। उन्होंने कहा कि देश मे आज बेरोजगारी चरम सीमा पर है। सरकार का इस ओर कोई भी ध्यान नही है। सेना के खाली पदों को नही भरा जा रहा है। उन्होंने कहा कि चार सालों के बाद जब अग्निवीर सेवानिवृत्त होकर आएगा तो उसके रोजगार की क्या गारंटी है सरकार ने यह स्पष्ट नही किया है। उन्होंने कहा कि सरकार का इस योजना से कोई भी लक्ष्य हासिल नही होगा,देश मे बेरोजगारी ही बढ़ेगी।

आलोक शर्मा ने आरोप लगाया कि सरकार खाली पदों को भरने में भी पूरी तरह असफल रही है। उन्होंने सरकार से मांग की कि वह बताए कि उन्होंने अपने इस दूसरे कार्यकाल में शार्ट सर्विस कमीशन व एक्स सर्विस कमीशन से कितने पद भरे गए। उन्होंने इस पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है।

आलोक शर्मा ने भाजपा को अग्निपथ योजना पर युवाओं के ऊपर ओछी बयानबाजी के लिए उनके पुनः रोजगार के लिये अपने भाजपा कार्यलय के गेट पर गार्ड रखने या उन्हें अनेक सम्बोधनों पर उनका अपमान बताते हुए देश से माफी मांगने को कहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस योजना का पुरजोर विरोध जारी रखेगी। इस योजना के विरोध में कल कांग्रेस देशव्यापी सत्यग्रह करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस योजना के विरोध में युवाओं के साथ सड़क से संसद तक इसकी लड़ाई लड़ेगी, जबतक की केंद्र सरकार इस योजना को वापिस नही ले लेती।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.