युवा नेता गौरव शर्मा ने थामा आम आदमी पार्टी का दामन

शिमला शहर के युवा नेता गौरव शर्मा ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है। आज शिमला में पार्टी नेताओं की उपस्थिति में गौरव शर्मा आप में शामिल हो गए। इसके साथ ही वे शिमला विधानसभा क्षेत्र से आप आदमी पार्टी की टिकट के प्रबल दावेदार भी हो गए हैं।

36 वर्षीय गौरव शर्मा का जन्म शिमला में हुआ है। इनकी शिक्षा भी शिमला से हुई है जिसमे उन्होंने वाणिज्य विषय मे बाहरवीं कक्षा उतिर्ण करने के बाद

B.Com, (Bachelor of Commerce)

LLB (Bachelor of Legislative Law, )

BJMC, (Bachelor in Journalism and Mass Communication)

MBA, (Master of Business Administration)

MJMC( Master in journalism and mass communication) ,
जैसी महत्वपूर्ण डिग्रीयां ग्रहण कि है।
स्कुली शिक्षा के समय से ही राजनिति का शौक था व दूसरों की मदद और सामाज सैवा मे रुची बचपन से ही थी। कोटशेरा माहाविद्यालय मे SCA के अध्यक्ष का चुनाव लड़कर भारी बहुमत से अध्यक्ष पद को जीत अपने नाम की वहीं दूसरी ओर वे “सुन्नी भज्जी छात्र संगठन” के अध्यक्ष भी रहे, उस समय इस संगठन के अन्तर्गत करसोग का भी आधा क्षेत्र आता था। इस समय से ही वे एक युवा नैता के तौर पर उभर कर आगे आये और महाविद्यालय से अपनी B.Com कि डिग्री पास करने के बाद युवा नेता गौरव शर्मा को भारतीय जनता पार्टी ने पार्षद के चुनाव मे भरोसा जीता कर चुनाव लड़ने के लिए चुनावी मैदान मे उतार दिए गए। जिसमे उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी से एकतरफा जीत अपने नाम करके शिमला नगर निगम में अभी तक के सबसे युवा पार्षद का गौरव अपने नाम हासिल किया अपने पार्षद कार्यकाल के समय मे उन्होंने अपने क्षैत्र का चहुमुखी विकास करने के साथ अन्य क्षेत्रों के विकास मे भी अपनी महत्वपुर्ण भूमिका को निभाया गया। इसके बाद गौरव शर्मा ने शिमला ग्रामीण से हिमाचल प्रदेश के छः बार के मुख्यमंत्री रहे स्व. राजा वीरभद्र सिहं के खिलाफ विधायक का चुनाव भी लडा़।

सामाजिक कार्यों में हमेशा आगे रहे है गौरव शर्मा

गौरव शर्मा बाल्य काल से स्वयंसेवक और प्रशिक्षित स्वयंसेवक है।संघ की गतिविधियों मैं उनका सहयोग अविस्मरणीय है । इनकी सबसे बडी़ खासियत बताई जाऐ तो वो यह है की गौरव शर्मा बहुत सकारात्मक सोच के व्यक्ति हैं, वे एक आस्तिक हैं।
वे दुसरों की मदत के लिऐ हमेशा तेयार रहते हैं, वे किसी व्यक्ति के भी कार्य को बिना मेहनत किए कार्य को टाल नहीं देते परिणाम कुछ भी रहे वे ईमानदारी से कार्य करवाने के लिये मेहनत करते हैं।
आज गौरव शर्मा शिमला शहर की जनता की 2022 विधानसभा चुनाव की पहली पसंद बन चुके है। लोगों का मानना है कि सामाजिक हितों के उत्थान लिए इस तरह के तेज तरार युवा नेता को आगे लाया जाना बहुत जरुरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.