April 24, 2024

एम्बुलेंस रोड का निर्माण न होने से नाराज मज्याठ वार्ड के लोग अब लड़ेंगे आर-पार की लड़ाई

1 min read

5 मार्च से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे

शिमला

 

शिमला के मज्याठ वार्ड में एम्बुलेंस रोड निर्माण का संघर्ष खत्म होता नजर नहीं आ रहा है। इस मूलभूत अनिवार्य सुविधा के लिए संघर्षरत वार्ड के लोगों ने अब आर पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है। एम्बुलेंस रोड निर्माण का मांग को लेकर वार्ड के लोग 5 मार्च को प्रदेश सचिवालय या टुटू में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेगें। लेकिन इससे पूर्व लोग 28 फरवरी को शहरी विकास मंत्री से मिलेगे और अपनी मांग रखेगें। इसके अलावा लोगोें को प्रतिनिधिमंडल 22 फरवरी को पीडब्ल्यूडी अधिशासी अभियंता धामी से भी मिलेगा, क्योकि एम्बुलेंस रोड निर्माण पीडब्ल्यूडी कर रहा हैं। उक्त निर्णय वार्ड पार्षद दिवाकर देव शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित वार्ड की मासिक बैठक में लिया गया।

बैठक में लोगो ने एम्बुलेंस रोड निर्माण को लेकर प्रदेश सरकार व रेलवे विभाग के नकारात्मक रवैए पर रोष व्यक्त किया । साथ ही रेेलवे पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारी वार्ड के लोगों पर एफआईआर दर्ज करने को भी दमनकारी नीति बताया। बैठक में एम्बुलेंस रोड निर्माण के मुददे को आगे बढ़ाने को लेकर विस्तृत चर्चा हुई और तय किया गया कि इस विषय को लेकर शहरी विकास मंत्री और पीडब्ल्यूडी विभाग से मिला जाएगा, यदि कोई सकारात्क कार्यवाही नहीं होती तो वार्ड के लोग 5 मार्च को प्रदेश सचिवालय या टुटू में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेगें और यह धरना उचित कार्यवाही के बाद ही खत्म होगा।

मज्याठ वार्ड की बैठक में लिए गए निणर्य

– रेलवे लाइन से एंबुलैंस मार्ग को लेकर  22 तारिख को एक्सइन धामी से मिलेंगे
-एंबुलैंस मार्ग को लेकर 28 फरवरी शहरी विकास मंत्री से करेंगे  भेंट
– एफ.आई.आर को लेकर 5 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे वार्ड के लोग
– सफाई अभियान को लेकर चर्चा, स्वच्छता दूतों के कार्यों की सरहाना
-बीपीएल कार्ड को लेकर हुई विस्तृत चर्चा, बैठक में सहमति बनी कि जिन बीपीएल परिवारों ने अपने कार्डों का नवनीकरण नहीं करवाया है उन्हें बीपीएल से बाहर किया जाएगा। वहीं नए पात्र परिवारों को बीपीएल में शामिल किया जाए।

सी सी टी वी कैमरों को लेकर फंड जारी करने के लिए विधायक विक्रमादित्य सिंह का किया गया धन्यवाद व स्थान चयनित किए गए।
बहुप्रतीक्षित मांगों पार्किंग, नियमितीकरण व सामुदायिक भवन की भी मांग

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.