भाजपा ने 62 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, 10 एमएलए का टिकट कटा, दो मंत्रियों का क्षेत्र बदला

भाजपा ने हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए 62 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. लिस्ट में 19 नए चेहरे हैं जबकि 10 सिटिंग विधायकों के टिकट काटे गए हैं. भाजपा ने 2 मंत्रियों की सीट बदली। टिकट पाने वालों में 5 महिलाएं शामिल हैं.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत उनके 10 मंत्री दोबारा चुनाव लड़ेंगे, जबकि धर्मपुर से महेंद्र सिंह ठाकुर की जगह उनके बेटे रजत ठाकुर को टिकट दिया गया है. कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए कांगड़ा के पूर्व विधायक पवन काजल और नालागढ़ के पूर्व विधायक लखविंद्र राणा को भी पार्टी ने टिकट दिया है. मंडी से अनिल शर्मा को पार्टी का टिकट मिला है. इसी तरह भाजपा ने दो मंत्रियों सुरेश भारद्वाज और राकेश पठानिया की सीट बदल दी है. शिमला सीट से तीन बार विधायक रहे शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज को कसुंपटी बदला गया है, जबकि नूरपूर से वनमंत्री राकेश पठानिया को फतेहपुर भेजा गया है. कसुंपटी से पार्टी कोषाध्यक्ष संजय सूद को प्रत्याशी बनाया गया है. वन मंत्री राकेश पठानिया को इस बार फतेहपुर से मैदान में उतारा गया है. नूरपुर से उनकी जगह रणवीर सिंह निक्का को टिकट दी गई है. मंडी जिले की धर्मपुर सीट से जलश्कित मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की जगह उनके बेटे रजत ठाकुर को उम्मीदवार बनाया गया है. शिमला जिला के जुब्बल कोटखाई से अबकी बार चेतन बरागटा को चुनावी में उतारा है.

भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट में 10 सिटिंग विधायकों के टिकट काट दिए हैं, इनमें आनी के विधायक किशोरी लाल, करसोग के विधायक हीरालाल, द्रंग से जवाहर ठाकुर, सरकाघाट से कर्नल इंद्रसिंह, भोरंज से कमलेश कुमारी, बिलासपुर से सुभाष ठाकुर, ज्वाली से अर्जुन सिंह, धर्मशाला से विशाल नहरिया, भरमौर से जियालाल और चंबा से पवन नय्यर का नाम शामिल हैं. आनी से किशोरी लाल की जगह लोकेंद्र कुमार को, करसोग से हीरालाल की जगह दीपराज कपूर, द्रंग से जवाहर ठाकुर की पूर्ण चंद ठाकुर, सरकाघाट से कर्नल इंद्र सिंह की जगह दलीप ठाकुर, भोरंज से कमलेश कुमारी की डॉ. अनिल धीमान, बिलासपुर से सुभाष ठाकुर की जगह त्रिलोक जमवाल को टिकट दिया गया है.
इसी तरह ज्वाली से अर्जुन सिंह की जगह संजय गुलेरिया, धर्मशाला से विशाल नहरिया की जगह राकेश चौधरी, भरमौर से जियालाल की जगह इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज के पूर्व एमएस डा. जनकराज और चंबा से पवन नय्यर की जगह इंदिरा कपूर को उम्मीदवार बनाया है

Leave a Reply

Your email address will not be published.