एसजेवीएन ने अपने कर्मचारियों की वेलनेस सुनिश्चित करने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया

Last updated on October 5th, 2022 at 09:24 pm

एसजेवीएन की निदेशक (कार्मिक) गीता कपूर ने अतुल्य एसजेवीएन @ 35 पहल के तहत शिमला में कंपनी के मुख्यालय में कर्मचारियों के लिए आयोजित वेलनेस कार्यशाला का उद्घाटन किया। कार्यशाला का संचालन ललित कपूर, लाइफस्टाइल एंड वेलनेस कोच द्वारा किया गया। कार्यशाला का उद्देश्य अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए जागरूकता उत्‍पन्‍न करना और स्वस्थ जीवन शैली अपनाने संबंधी सुझाव साझा करना रहा। कार्यशाला में एसजेवीएन के मुख्य सतर्कता अधिकारी, प्रेम प्रकाश, कार्यकारी निदेशक (मा.सं.), एस पटनायक, अन्य वरिष्ठ अधिकारियों तथा एसजेवीएन के अन्य कर्मचारियों ने भाग लिया।
इस अवसर पर संबोधित करते हुए गीता कपूर ने स्वास्थ्य के महत्व को रेखांकित किया और कहा कि स्वास्थ्य और तंदुरुस्‍ती एकाकी नहीं है, यद्यपि, यह प्रथाओं, दृष्टिकोणों और दुनिया में रहने के तरीकों का एक संग्रह है, जो हमें स्वयं के सर्वोत्तम स्‍वरूप को विकसित करने में सहायक होता है। उन्होंने आगे कहा कि, “जिसके पास स्वास्थ्य है उसके पास आशा है और जिसके पास आशा है उसके पास सब कुछ है”, इसलिए हमें स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखना चाहिए क्योंकि यह हमारे अस्तित्व की कुंजी है।
गीता कपूर ने कहा कि “उन तरीकों को खोजना और समझना जिनसे हम अपना सबसे अच्छा ख्याल रख सकते हैं और फिर उन्हें लागू करने से हमें अपनी शारीरिक, ज्ञानात्मक, मानसिक और भावनात्मक कल्‍याण में सुधार करने का अवसर प्राप्‍त होता है।”
एसजेवीएन सदैव अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य और कल्याण के संबंध में अग्रणी रहा है, इस संबंध में विभिन्न पहलें कार्यान्वित की गई हैं और इस दिशा में यह पहल प्रयासों की श्रृंखला में से एक है। वेलनेस कार्यशाला का आयोजन एलएमके हेल्‍थ के सहयोग से किया गया। श्री ललित कपूर, लाइफस्टाइल एंड वेलनेस कोच और अध्यक्ष, एलएमके हेल्थ ने स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती बनाए रखने के लिए बहुमूल्य सुझाव साझा किए ताकि कर्मचारी न केवल अपना कार्य अपितु सामाजिक और सार्वजनिक जीवन में भी बेहतर तरीके से कर्तव्यों का निवर्हन कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.