April 24, 2024

जन कल्याण और हर क्षेत्र का समान विकास प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता: जय राम ठाकुर

1 min read

मुख्यमंत्री ने सराज विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास के दौरान विभिन्न ग्राम पंचायतों में जनसभाएं की

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज सराज विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास के दौरान ग्राम पंचायत खारसी के गांव खारसी, ग्राम पंचायत मझोठी के गांव देवधार तथा ग्राम पंचायत कोटला खनूला के कोटला में आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत खारसी में खारसी गोहर सड़क को पक्का करने, खारसी मंे पटवार वृत खोलने, थाची में सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए 10 लाख रुपये प्रदान करने, महिला मण्डल भवन अप्पर खारसी को 2 लाख रुपये प्रदान करने तथा खारसी में स्टेज के निर्माण के लिए 10 लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा की।
उन्होंने ग्राम पंचायत मझोठी में ओडीधार मैदान के सुधार के लिए 10 लाख रुपये, महिला मंडल भवन देव बाला टिक्का भुंगन के लिए 3 लाख रुपये और दुर्गा महिला मंडल भवन सलाहर के लिए 3 लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने जगोही सड़क के लिए 5 लाख रुपये, भत्ता से लोअर भत्ता सड़क के लिए 5 लाख रुपये तथा सलाहड़ी-गणेश तांदी सड़क के लिए 5 लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने देवधार में कानूनगो वृत खोलने, धनीमन से फलतू सड़क के लिए 10 लाख रुपये प्रदान करने तथा सलाहर में पशु औषधालय खोलने की घोषणा की। उन्होंने अधिकारियों को गोहर से जंजैहली के लिए बस सेवा आरम्भ करने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
जय राम ठाकुर ने ग्राम पंचायत कोटला खनूला में भूमि उपलब्ध होने पर कोटला खनूला पंचायत के 5 महिला मंडल भवनों के लिए 2-2 लाख रुपये की धन राशि प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने उच्च विद्यालय वाहुआ, वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय डडोह के भवन के लिए धन उपलब्ध करवाने तथा कोटला में पटवार वृत्त खोलने की घोषणा की। उन्होंने अधिकारियों को उठाऊ सिंचाई योजना लबाह खड्ड से कुफरी धार का प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने सदैव ही प्रदेश की जनता से सीधा संवाद स्थापित किया, ताकि उनकी समस्याओं का समयबद्ध समाधान सुनिश्चिित किया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 256 स्थानों पर जन मंच का आयोजन किया गया। इसके माध्यम से 55249 जनसमस्याओं की सुनवाई कर अधिकांश का मौके पर ही समाधान किया गया।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन-1100 के माध्यम से अब तक प्राप्त 4 लाख 42 हजार 764 शिकायतों में से 4 लाख 29 हजार 12 शिकायतों का निवारण किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा घरेलू उपभोक्ताओं कोे 125 यूनिट मुफ्त विद्युत, ग्रामीण उपभोक्ताओं को मुफ्त पेयजल आपूर्ति तथा हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में महिलाओं को किराए में 50 प्रतिशत की रियायत प्रदान की जा रही है।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि सराज विधानसभा क्षेत्र की सीमा आरम्भ होने पर पहली ग्राम पंचायत खारसी के वाशिंदों का भाजपा को सदैव ही समर्थन और सहयोग मिलता रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह हर क्षेत्र का सन्तुलित विकास सुनिश्चित करने के लिए निरंतर प्रयास करते हैं। विगत पांच वर्षों के दौरान उन्होंने राज्य के हर क्षेत्र का दौरा किया और दूर-दराज क्षेत्रों में भी राज्य सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में राजनीति और विकास के क्षेत्र में सराज शिखर पर है।
जय राम ठाकुर ने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों में समग्र विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि भाजपा आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है और प्रदेशवासियों के अपार समर्थन से मिशन रिपीट में सफलता प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अपनी योजनाओं और कार्यक्रमांे में ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को विशेष प्राथमिकता प्रदान की है तथा गरीब एवं जरूरतमंदों के कल्याण के लिए सशक्त कदम उठाए गए हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 24 सितंबर को मंडी के एतिहासिक पड्डल मैदान से युवा रैली को संबोधित करेंगे। उन्होंने युवाओं से इस रैली में भारी संख्या में हिस्सा लेने का आह्वान किया।
जनसभाओं के दौरान ग्राम पंचायत खारसी की प्रधान द्रोमती देवी, ग्राम पंचायत मझोठी के प्रधान नेक राम तथा ग्राम पंचायत कोटला खनूला के प्रधान दीना नाथ ने ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने क्षेत्र में विकास के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी के सदस्य गुलजारी लाल ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अश्विनी कुमार, उपमंडल अधिकारी रमन शर्मा, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारी, भाजपा मंडल के पदाधिकारी और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.