May 25, 2024

धरोटधार हेलीपैड के सौन्दर्यीकरण पर व्यय होंगे 1.68 करोड़ रुपए: जयराम ठाकुर

1 min read

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज मण्डी जिला के सराज विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बस्सी व मुस्सरानी में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास किये। उन्होंने 1.68 करोड़ रूपये की लागत से धरोटधार हेलीपैड के सौन्दर्यीकरण तथा 22 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने पशु औषधालय भवन बस्सी का शिलान्यास किया। उन्होंने ग्राम पंचायत बस्सी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी शुभारंभ किया।
इस अवसर पर उन्होंने धरोटधार व बस्सी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व में सराज विधानसभा क्षेत्र में आधारभूत सुविधाओं का बहुत अभाव था लेकिन पिछले 25 वर्षों से लोगों के सहयोग से क्षेत्र में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य मूलभूत सुविधाएं सुदृढ़ की गई हैं। उन्होंने कहा कि सराज विधानसभा क्षेत्र को प्रदेश का नेतृत्व करने का अवसर प्राप्त हुआ है जो प्रत्येक क्षेत्रवासी के लिये गौरव का विषय है।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी संकट काल के दौरान भी संपूर्ण प्रदेश में विकास कार्यों में कोई कमी नहीं आने दी गई। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने लगभग पांच वर्षों के दौरान राज्य में विकास की गति को तेज किया है तथा विकास कार्यों के लिये धन की कोई कमी नहीं आने दी गई। उन्होंने कहा कि विकास एक निरन्तर चलने वाली प्रक्रिया है तथा आने वाले समय में भी विकास कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में शीघ्र ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार के मिशन रिपीट लक्ष्य को हासिल करने में सराज क्षेत्र के लोगों की अहम भूमिका होगी। उन्होंने लोगों से आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत सुनिश्चित करने का आह्वान किया।
मुख्यमंत्री ने स्थानीय ग्राम पंचायत की मांग पर प्राथमिक स्वास्थ केंद्र बस्सी के भवन निर्माण के लिए 1.50 करोड़ रूपये तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बस्सी के भवन निर्माण के लिये 50 लाख रूपये प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने बस्सी में वन विभाग की निरीक्षण कुटीर निर्मित करने तथा मंडी-जंजैहली वाया बस्सी इत्यादि रूट पर बस सेवा संचालित करने की घोषणा भी की।
उन्होंने कहा कि वन स्वीकृति प्राप्त होते ही बाहवा-खूडला-खून-त्रैम्बली सड़क के निर्माण के लिए भी पर्याप्त धनराशि मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने युवक मंडल भवन बस्सी के निर्माण के लिए तीन लाख रूपये तथा सामुदायिक भवन भलौट के निर्माण के लिये भी 3 लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने प्राथमिक पाठशाला दारन को माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने तथा नवनिर्मित ग्राम पंचायत गुडाहर में उप स्वास्थ्य केंद्र खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने महिला मंडल टिकर धार व बाता सेर को 2-2 लाख रूपये देने की घोषणा की। उन्होंने आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए महिला मंडल टिकर धार व बाता सेर को 15-15 हजार रूपये देने की भी घोषणा की।
उन्होंने अधिकारियों को प्राथमिक पाठशाला बस्सी के पुराने भवन को असुरक्षित घोषित करने के लिये निर्धारित प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिये ताकि यहां नए भवन का निर्माण किया जा सके। उन्होंने धरोटधार में सामुदायिक भवन निर्माण करने की भी घोषणा की।
इससे पहले, मुख्यमंत्री के धरोटधार व बस्सी आगमन पर स्थानीय लोगों ने गर्मजोशी से स्वागत किया।
इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश राज्य रेडक्रॉस सोसायटी, अस्पताल कल्याण शाखा की अध्यक्ष डॉ. साधना ठाकुर, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गुलजारी लाल, जिला परिषद सदस्य रजनी ठाकुर, जिला परिषद के पूर्व सदस्य किशोर कुमार, भारती शर्मा, पंचायत समिति की सदस्य गीता, दीवान ठाकुर, चमन ठाकुर, ग्राम पंचायत बस्सी की प्रधान सपना रानी, ग्राम पंचायत मुस्सरानी के प्रधान हेम राज, उपायुक्त अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.