हिमाचल को स्टेट्स स्टार्टअप रैकिंग 2021 में एस्पायरिंग लीडर का खिताब मिला

प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी दी की हिमाचल प्रदेश को राज्य में मजबूत स्टार्टअप ईको सिस्टम विकसित करने के लिए एस्पायरिंग लीडर के रूप में स्वीकृति प्रदान की गई है।
उन्होंने कहा कि भारत सरकार के उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग द्वारा नई दिल्ली में आयोजित स्टेट्स स्टार्टअप रैकिंग 2021 आयोजित समारोह में हिमाचल प्रदेश के उद्योग विभाग को यह सम्मान प्रदान किया गया।
उन्होंने कहा कि मजबूत स्टार्टअप प्रणाली तैयार करने के लिए की गई नवाचार पहलों, स्टार्टअप शुरू करने के लिए सरल सार्वजनिक खरीद नियम बनाने, हिम स्टार्टअप योजना आरम्भ करने और नए उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों को सराहा गया।
उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव राम सुभग सिंह को नए स्टार्टअप आरम्भ करने के लिए राज्य अनुमोदन व स्वीकृतियां प्रदान करने और स्टार्टअप के लिए इन्क्यूबेटर को फंड प्रदान करने के उद्देश्य से हिमसुप योजना शुरू करने के लिए उनके द्वारा किए गए सराहनीय प्रयासों के लिए उपलब्धि प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।
उद्योग विभाग के निदेशक राकेश प्रजापति को प्रदेश में स्टार्टअप को प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए सर्टिफिकेट ऑफ कमेनडेशन से सम्मानित किया गया।
उद्योग विभाग की संयुक्त निदेशक दीपिका खतरी को स्टार्टअप योजना के बारे में जागरूकता फैलाने और राज्य में उद्योगों के लिए प्लग एवं प्ले सुविधा प्रदान करने के लिए सर्टिफिकेट ऑफ कमेनडेशन प्रदान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.