April 23, 2024


Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/zurwmpgs60ss/public_html/shimlanews.com/wp-content/themes/newsphere/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत नेतृत्व में भारत ने अपना विशेष स्थान बनायाः जयराम ठाकुर

1 min read

शिमला

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला से कांगड़ा-चम्बा संसदीय क्षेत्र की वर्चुअल रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज भारत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मजबूत और सक्षम नेतृत्व के द्वारा विश्व के देशों में अपना एक विशेष स्थान बनाया है। उन्होंने कहा कि उनकी डिजिटल इंडिया पर दूरदर्शी सोच के कारण ही आज कोरोना वायरस के समय में भी हम जनता से सम्पर्क स्थापित करने में समर्थ हुए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने कार्यकर्ताओं तथा लोगों के साथ निरंतर जुड़े रहना सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गौरव की बात है कि राज्य भाजपा ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकतम रैलियां आयोजित की है। जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य में पहली मई के दिन केवल एक कोविड-19 का मामला था। उन्होंने कहा कि इस आंकड़े में तेजी से वृद्धि हुई है, क्योंकि देश के विभिन्न भागों में फंसे हुए लगभग दो लाख लोग राज्य में वापिस आए हैं। उन्होंने कहा कि कोटा, गोवा, चंडीगढ़, पूणे, बेंगलुरु, दिल्ली आदि शहरों में हजारों लोग फंसे हुए थे। राज्य सरकार द्वारा इन सभी लोगों को 13 विशेष रेलगाड़ियों और विशेष बसों के माध्यम से वापिस लाया गया, जिससे निःसन्देह कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के लोगों को चिन्तित होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि बाहरी राज्यों से आए सभी लोग या तो संस्थागत क्वारन्टीन या होम क्वारन्टीन में ही हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी राज्य द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की है तथा अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी हिमाचल सरकार द्वारा चलाए गए एक्टिव केस फांइडिंग अभियान को लागू करने को कहा है। 

जय राम ठाकुर ने केन्द्र सरकार का देश की अर्थव्यवस्था के पुनःप्रवर्तन के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि यह पैकेज समाज के प्रत्येक वर्ग को राहत प्रदान करने में सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने भी अर्थव्यवस्था के पुनःप्रवर्तन के लिए विभिन्न योजनाएं आरंभ की हैं। उन्होंनें कहा कि अप्रैल और मई के माह में 5.90 लाख महिलाओं के खातों में जन-धन योजना के तहत पांच-पांच सौ रुपये जमा किए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत लोगों के खातों में पांच-पांच सौ रुपये जमा किये गए हैं, जिससे राज्य में एक लाख 11 हज़ार 863 लोग लाभान्वित हुए हैं। केंद्रीय कपड़ा और महिला एवं बाल कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी ने नई दिल्ली से वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को राज्य में कोरोना महामारी से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए किये गए प्रयासों के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कोरोना वायरस से निपटने के लिए किये गए प्रयासों की राष्ट्रीय स्तर पर सराहना की गई है तथा एक स्वतंत्र एजेंसी द्वारा करवाए गए सर्वे में जय राम ठाकुर को सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री आंका गया है। 

केंद्रीय वित्त और काॅर्पोरेट मामलेे राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी नई दिल्ली से इस वर्चुअल रैली में जुड़े। कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के प्रभारी त्रिलोक कपूर ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, केंद्रीय वित्त और काॅर्पोरेट मामलेे राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर और अन्य गणमान्य लोगों का इस अवसर पर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि शिमला संसदीय क्षेत्र में पहले आयोजित वर्चुअल रैली में संचार के विभिन्न माध्यमों से प्रदेश के लगभग 20 लाख लोगों ने भाग लिया। विधायक अर्जुन सिंह ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा। भाजपा के राज्य महासचिव त्रिलोक जम्वाल, बाल कल्याण परिषद की महासचिव पायल वैद्य और अन्य नेता भी इस अवसर पर उपस्थित थे। 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.