प्रधानमंत्री केंद्र की 16 मुख्य योजनाओं के लाभार्थियों के साथ करेंगे संवाद

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 31 मई को शिमला में केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्‍य में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि इस दौरान गरीब कल्याण सम्मेलन में सभी प्रदेशों के सीएम वर्चुअली जुड़ेंगे। वे केंद्र की 16 मुख्य योजनाओं के लाभार्थियों के साथ पीएम संवाद करेंगे। करीब 18 लाख लोग इस कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ेंगे जबकि हिमाचल के 50 हजार लोग भी इस कार्यक्रम में जुड़ेंगे।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के 11 जिलों के लाभार्थी भी कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़ेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान सम्मान निधि की 11वीं किश्त जारी करेंगे, जिसके तहत 21 हजार करोड़ की राशी जारी की जायेगी। इससे 80 करोड़ लोग लाभांवित होंगे।
मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि कि जून महीने में प्रधानमंत्री का धर्मशाला आने का कार्यक्रम है। जयराम ने कहा कि नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री के रूप में 8 साल का कार्यकाल सबसे यशस्वी रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इन 8 सालों में भारत को अतंराष्ट्रीय स्तर पर नई पहचान मिली। उन्होंने कहा कि हिमाचल के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भावनात्मक रिश्ता है। पीएम ने हमेशा हिमाचल की मदद और सहयोग किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शिमला का कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा।
जयराम ठाकुर ने प्रतिभा सिंह के दिए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं पहले पार्टी का कार्यकर्ता हूं, सीएम बाद में बना। पार्टी के कार्यकर्ता के नाते मैंने फर्ज निभाया। उन्होंने सवाल किया कि मुख्यमंत्री क्या सामान्य लोगों के घर नहीं जा सकता ? उन्होंने कहा कि मैं साधारण परिवार से हूं। लोकतंत्र में साधारण व्यक्ति ही महत्वपूर्ण है।

About Author

Related posts

Leave a Comment