विकासार्थ विद्यार्थी व सुनील उपाध्याय एजुकेशन ट्रस्ट ने मंडोडघाट सुन्नी में लगाए 1200 पौधें

विकासार्थ विद्यार्थी व सुनील उपाध्याय एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा पूरे हिमाचल में चलाए जा रहे पौधारोपण महाभियान के तहत आज सुन्नी में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में मंडोड घाट पंचायत समिति सदस्य योगराज ,विशिष्ट अतिथि के रूप में अनिल शर्मा , कार्यक्रम अध्यक्ष सुन्नी रेंज ऑफिसर आयुष व ब्लॉक् ऑफिसर देवी सिंह ठाकुर ने शिरकत की। इस दौरान सुन्नी के मंडोड घाट स्थानीय लोगो व युवाओं द्वारा लगभग 1200 के करीब पौधारोपण किया गया, इसमें सभी फलदार पौधे रोपित किये गए।
मुख्यातिथि योगराज ने विकासार्थ विद्यार्थी व सुनील उपाध्याय एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा चलाये जा रहे इस पौधारोपण महाभियान की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम में सभी युवाओं को भाग लेना चाहिए और सभी को वनों की रक्षा भी करनी चाहिए।
विशिष्ट अतिथि अनिल शर्मा ने कहा कि विकासार्थ विद्यार्थी (SFD)अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का एक ऐसा आयाम है जो कि पर्यावरण के क्षेत्र में युवाओं की भागीदारी कैसे सुनिश्चित की जाए, ऐसे काम करता है। उन्होंने कहा कि विकासार्थ विद्यार्थी ने इस वर्ष पूरे भारत मे एक करोड़ पौधे रोपित करने का लक्ष्य लिया है, जिसके तहत पूरे हिमाचल में 1 लाख पौधे लगाए जाने है। शिमला में 10 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य है।
विकासार्थ विद्यार्थी शिमला जिला के जिला प्रमुख धीरज ने कहा कि शिमला में अभी तक चार विभिन्न स्थानों पर लगभग 8500 पौधे रोपित किये जा चुके है ये अभियान अभी 23 जुलाई तक चलाया जाना है, आज सुन्नी में लगभग 1200 पौधे लगाए गए।इस दौरान वन विभाग के अधिकारियों ने पौधें लगाने का डेमो भी लोगों को दिया।

About Author

Related posts

Leave a Comment