April 17, 2024

जवाहर बाल मंच का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू

1 min read

जवाहर बाल मंच का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस महासचिव शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने इस आयोजन के लिये जवाहर बाल मंच के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि 7 से 17 साल के बच्चों के शारारिक, मानसिक,बोधिक व नैतिक मुल्यों के विकास के लिये उपयोगी साबित होगा। उन्होंने कहा कि जवाहर बाल मंच पंचायत स्तर तक अपनी इकाइयों का गठन करके सांस्कृतिक, सामाजिक,शैक्षणिक गतिविधियों के माध्यम से बच्चों की प्रतिभाओं को तराशेगा। उन्होंने कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में दृढ़ता से स्थापित धर्म निरपेक्ष मूल्यों के साथ बच्चों का समग्र विकास करना भी जवाहर बाल मंच का उद्देश्य है।
प्रशिक्षण शिविर के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.जी.वी.हरिजी ने अपने संबोधन में जवाहर बाल मंच के उद्देश्यों व विचारधारा व पाठ्यक्रम पर विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए कहा कि देश में जवाहर बाल मंच 15 राज्यों में कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में यह पहली बार कार्य करेगा ।उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रदेश में जवाहर बाल मंच अपने सभी उद्देश्यों व कार्यो का सफलतापूर्वक पूरा करेगा।
इस प्रशिक्षण शिविर में हिमाचल प्रदेश सहित पंजाब व हरियाणा राज्यों के प्रदेश समन्वयक भाग ले रहे है।
इस प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष हरीश जनारथा राष्ट्रीय समन्वयक हसन अमन,अपेक्षा देवराजू हिमाचल प्रदेश जवाहर बाल मंच के मुख्य समन्वयक एलोब चौहान विशेष तौर पर उपस्थित थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.