ठियोग के चियोग में भीषण अग्निकांड से 15 दुकानें जलकर राख

ठियोग क्षेत्र के चियोग बाजार में शनिवार देर रात भीषण आग लग गई। इससे करीब 15 दुकानें जलकर राख हो गई। आग से करीब डेढ़ से दो करोड़ रुपए का सामान जलकर राख हो गया है। दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आग पर रात एक बजे पूरी तरह से काबू पाया जा सका।

बताया जा रहा है कि जब सबसे पहले आग देखी गई, तब तक सभी दुकानदार दुकानें बंद कर चुके थे। जब तक ठियोग का पहला दमकल वाहन पहुंचा, तब तक 5 दुकानें जलकर राख हो गई थीं। इसके कुछ देर बाद शिमला से दूसरा अग्निशमन वाहन मौके पर पहुंचा। तब जाकर आग कंट्रोल होने लगी। इसके बाद तीन और गाड़ी चियोग बाजार पहुंची और रात एक बजे तक आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका।

सुरेश भारद्वाज ने चियोग बाजार का दौरा किया

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज ठियोग क्षेत्र के चियोग बाजार में हुए अग्निकांड के प्रभावित परिवारों से भेंट कर उनका कुशल क्षेम जाना।

उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवारों को फौरी राहत के तौर पर जो परिवार रह रहे थे 10 हजार तथा जो दुकान चला रहे थे उन्हें 5 हजार रुपये की राशि प्रदान की गई। इसके अतिरिक्त अन्य सामान भी उपलब्ध करवाया गया। उन्होंने परिवारों को अपना कार्य करने के लिए अन्य स्थानों पर जगह ढूंढने को कहा। उन्होंने इस संबंध में स्थानीय प्रशासन को भी सहायता करने के निर्देश दिए ताकि प्रभावित परिवार अस्थाई तौर पर अपना कारोबार पुनः आरंभ कर सके। उन्होंने स्थानीय प्रशासन को नुकसान का आकलन कर जल्द रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा ताकि प्रभावितों की और सहायता की जा सके।

उन्होंने इस संबंध में लोगों की समस्याएं भी सुनीं। उन्होंने बताया कि नुकसान लगभग डेढ़ से 2 करोड़ रुपये का आंका गया है। उन्होंने बताया कि इस अग्निकांड में 15 दुकानें जली हैं, जिनमें 11 लोग दुकान चलाते थे, साथ ही पंचायत भवन का भी नुकसान हुआ है।

इस दौरान गुड़िया सक्षम बोर्ड की उपाध्यक्ष रूपा शर्मा, उपमंडलाधिकारी ठियोग सौरभ जस्सल व अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.