अग्निपथ स्कीम के खिलाफ आम आदमी पार्टी का डीसी ऑफिस के बाहर प्रर्दशन

मोदी सरकार की अग्निपथ स्कीम के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने डीसी ऑफिस शिमला के बाहर जोरदार प्रर्दशन किया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया की अग्निपथ स्कीम’ लाकर मोदी सरकार देश के युवाओं और सेना के साथ खिलवाड़ कर रही है।

पार्टी नेताओं का कहना था कि इस योजना के तहत पहले तो नौजवान बड़ी मुश्किल से सेना में भर्ती होंगे और फिर पीएम मोदी उन्हें चार साल में बाहर निकाल देंगे, यह युवाओं के साथ विश्वासघात है। ऐसे में इस स्कीम को भाजपा सरकार तत्काल वापस ले।
इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर ने कहा कि इस योजना में न पेंशन, न भविष्य की कोई तनख्वाह, न ही कोई नौकरी की योजना‌ है। ये सेना की भावना और प्रतिष्ठा के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश की खदानें,कोयला, एलआईसी, बैंक, सड़क, बिजली, पानी, बीपीसीएल, एयरपोर्ट, बंदरगाह सहित सब कुछ चंद पूंजीपतियों को बेच दिया है, अब इनकी रक्षा करने के लिए उन्हें सुरक्षाकर्मी चाहिए। जिसके लिए यह स्कीम निकाली गई है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि दुनिया के तमाम देशों में सुरक्षा के लिए प्राइवेट आर्मी हायर की जाती है, कहीं पीएम मोदी अपने पूंजीपति मित्रों के लिए प्राइवेट आर्मी तो नही तैयार कर रहे। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के जुमलों से देश बर्बाद हो चुका है, इसी वजह से भाजपा का नाम भारतीय झूठ पार्टी हो गया है। उन्होंने कहा कि युवाओं और सेना विरोधी होने के कारण आम आदमी पार्टी और सीएम अरविंद केजरीवाल पीएम नरेंद्र मोदी से ‘अग्नीपथ स्कीम’ को वापस लेने की मांग कर रही है।
इस मौके पर पार्टी के उपाध्यक्ष एसएस जोगटा ने कहा कि युवाओं को 4 साल नहीं पूरी जिंदगी देश की सेवा करने का मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने साफ कहा कि पिछले 2 सालों से सेना में भर्तियां ना होने की वजह से जो ओवरेज हो गए, मोदी सरकार उन्हें भी प्राथमिकता दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.