May 24, 2024

अग्निपथ योजना युवाओं के साथ भद्दा मजाक,शनिवार को प्रदेश भर में करेंगे प्रदर्शन: कांग्रेस

1 min read

कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने सेना भर्ती में अग्निपथ योजना को देश व प्रदेश के युवाओं के साथ एक बड़ा भद्दा मजाक बताया है।उन्होंने कहा है कि सेना में भर्ती को रोजगार से नही देश भक्ति से देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि इस पर किसी भी प्रकार की राजनीति नही होनी चाहिए।
एक प्रेस वार्तामें विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि युवाओं का सड़क पर उतर कर इसका इस योजना का विरोध करना सरकार के इस निर्णय के खिलाफ एक बड़ा आक्रोश है। उन्होंने कहा कि कांगड़ा में पुलिस ने अग्निपथ का विरोध कर रहें युवाओं पर पुलिस कार्यवाही उन पर लाठियां बरसाई और उन्हें गिरफ्तार कर मामले दर्ज किया जाना अनुचित है। उन्होंने सरकार से गिरफ्तार युवाओं को तुरंत रिहा करने और उनपर दर्ज किए गए मामलों को रद्द करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस युवाओं के साथ खडी है। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि हिमाचल वीर योद्धाओ की ज़मीन है और यहां हर घर से युवा सेना में है।
सेना में युवा भर्ती रोजगार नहीं बल्कि देश भक्ति की भावना और देश सेवा के लिए जाते है। उन्होंने कहा कि देश के लिए मर मिटने का जज्बा युवाओं में है उसे आज मिटाने की कोशिश की जा रही है ।उन्होंने कहा कि सरकार के प्रस्तवित अग्निपथ में युवा अपनी जवानी के 4 महत्वपूर्ण साल देगा। सेवानिवृत्त को कितनी प्राथमिकता सेवाओं में दी जाती है यह सबके सामने है।आज प्रदेश के हजारों पूर्व सैनिक नोकरी की आस में बैठे है।उन्होंने कहा कि अग्निपथ में 4 साल सेना में नोकरी के बाद प्रशिक्षित युवा को जब नोकरी नहीं मिलेगी और
रोजगार के साधन नहीं होंगे तो वह किसी भी अनुचित संगत जैसे अलगवावादी संगठन या अन्य की ओर अपना करने पर मजबूर होगा ऐसी किसी भी आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेशभर में कांग्रेस कल अग्निपथ के विरोध में धरना प्रदर्शन आयोजित करेगी।
विक्रमादित्य सिंह ने केंद्रीय राज्य मंत्री वी के सिंह के उस बयान की निदा की है जिसमें उन्होंने अग्निपथ का विरोध कर रहें युवाओ को सेना में भर्ती के अयोग्य करार दिया।उन्होंने कहा कि मंत्री वह बाद में है पहले वह देश के सेना प्रमुख थे,ऐसे में उनका यह बयान पूरी तरह युबा विरोधी है।

पुलिस पेपेर लीक मामले पर श्वेत पत्र जारी करे सरकार

विक्रमादित्य सिंह ने पुलिस भर्ती पेपेर लीक मामले में सरकार पर इसे रफादफा करने का आरोप लगाया है।उन्होंने कहा कि एसआईटी में शामिल कई पुलिस अधिकारियों की इस मामले में मिलीभगत है। कई नेता भी इसमें शामिल हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के खिलाफ अपनी चार्जशीट में इसे टॉप पर शामिल करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस युवाओं के साथ खड़ी है और इनके लिए न्याय की लड़ाई लड़ेगी।
विक्रमादित्य ने इस पूरे मामले की अबतक की जांच पर श्वते पत्र जारी करने की मांग करते हुए कहा कि अभी तक सीबीआई ने इस मामलें की कोई जांच अभी शुरू तक नही की है।

पानी के संकट के लिए जल प्रबंधन निगम दोषी

विक्रमादित्य सिंह ने शिमला शहर में पानी की कमी पर सरकार और शिमला जल प्रबंधन निगम को दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा कि पेयजल संकट के दौरान आज जल शक्ति मंत्री कहीं नज़र नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को इसकी चिंता नहीं है। सरकार प्रधानमंत्री की आवभगत में जुटी है। सरकारी धन का पार्टी कार्यक्रमों में खुल कर दुरपयोग हो रहा है।उन्होंने कहा कि कांगड़ा में देश के मुख्य सचिवों का सम्मेलन तो भाजपा का एक बहाना है भाजपा यहां अपना जनाधार बनाने का असफल प्रयास कर रही है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.