April 25, 2024

विश्व में भारत की बढ़ती ताकत को दर्शाता है वैश्विक नेताओं का लगातार आगमन

1 min read

????????????????????????????????????

भारत में वैश्विक नेताओं का लगातार आगमन विश्व में भारत की बढ़ती ताकत को दर्शाता है, जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रभावशाली व्यक्तित्व और कुशल नेतृत्व से ही संभव हो सका है। यह विचार शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने टूटीकंडी में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किए।
उन्होंने बताया कि टूटीकंडी क्षेत्र में विगत चार वर्षों के दौरान लगभग 6 करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाए गए हैं।
उन्होंने बताया कि नीलकंठ लोज से मेहता कॉलोनी तक बनने वाली सड़क के लिए टेंडर प्रक्रिया आरम्भ कर दी गई है। यह सड़क जल्द बननी आरम्भ होगी। उन्होंने बताया कि इस सड़क के निर्माण के लिए 15 लाख रुपये नगर निगम के माध्यम से तथा 15 लाख विधायक निधि से उपलब्ध करवाए गए हैं। इसके अतिरिक्त इसके निर्माण के लिए धन की कोई कमी आने नहीं दी जाएगी।
उन्होंने इस सड़क के निर्माण के लिए केन्द्र सरकार व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का आभार व्यक्त किया, जिनके सतत् सहयोग व प्रयास से इस सड़क के निर्माण की स्वीकृति मिली। उन्होंने बताया कि टूटीकंडी क्षेत्र में विगत विकास कार्यों के अंतर्गत अनेक एम्बुलेंस सड़के, पार्किंग, सामुदायिक भवन, डंगों का निर्माण तथा अनेक अन्य कार्य सम्मिलित है।
उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान दोहराए गए संकल्प को पूर्ण करते हुए इस सड़क का निर्माण कार्य जल्द आरम्भ कर दिया जाएगा, जिसे तय समय में पूर्ण करने के उपरांत पुनः मेहता कॉलोनी में उद्घाटन अवसर पर आगमन होगा।
कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता रमेश जोशी ने उनका स्वागत किया तथा मण्डल सचिव राजेश्वरी शर्मा ने आभार उद्बोधन प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर मण्डलाध्यक्ष राजेश शारदा, महामंत्री सुशील, वरिष्ठ कार्यकर्ता राम किशन दिप्टा, टूटीकंडी के कार्यकर्ता जय चंद, रजत कोहली, राकेश डोगरा, अरुण व मयंक भी उपस्थित थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.