February 25, 2024

पांच राज्यों के चुनावों में हार से निराश न हो कार्यकर्ता, युवा कांग्रेस की बैठक में बोले नेता

1 min read

हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन शिमला में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी ने की।

इस बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संयुक्त सचिव एवं प्रभारी भारतीय युवा कांग्रेस कृष्णा अल्लावरू, भारतीय युवा कांग्रेस के महासचिव एवं हिमाचल युवा कांग्रेस के प्रभारी अमरप्रीत लाली, भारतीय युवा कांग्रेस के संयुक्त सचिव प्रदीप सूर्य, भारतीय युवा कांग्रेस सोशल मीड़िया के प्रभारी मनु जैन ने विशेष तौर पर शिरक्त की।

इस बैठक में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष यदुपती ठाकुर, प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों, सभी जिला व ब्लाॅक अध्यक्षों, प्रदेश मीड़िया विभाग, लीगल सैल व सोशल मीडिया के पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में सभी जिला प्रभारियों से जिलों व ब्लाॅक स्तर पर अभी तक किये कार्यों की विस्तृत रिर्पोट ली गई और आने वाले शिमला नगर निगम व विधानसभा चुनावों के वारे में चर्चा की गई।
हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस ने आज शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राज गुरू के बलिदान दिवस पर कांग्रेस कार्यालय में रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया जिसमें युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बढ़ -चढ. कर रूचि दिखाई।

प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी ने कहा कि युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को हताष होने की आश्यकता नही है। हम सब को मिलजुल कर कांग्रेस पार्टी की मजबूती के लिए कार्य करना है। उन्होनें कहा कि युवा कांग्रेस के साथियों को भाजपा सरकार की जनविरोधी कार्य शैली, बढ़ती बेरोजगारी, वेकाबू होती मंहगाई जैसे ज्वलंत मुददों को लेकर लोगों के बीच जाकर उजागर करने की जरूरत है। उन्हांेने सभी युवा कांग्रेस साथियों को आश्वासन दिया है कि मैं सदैव उनके अधिकारों की लडाई लड़ने के लिए सब से आगे रहुंगा। उन्होंने कहा कि हाल ही में पांच राज्यों के चुनाव सम्पन्न होने के बाद केन्द्र की एन.डी.ए. सरकार ने जनता को रसोई गैस, पेट्रोल व ड़ीजन के दामों में की गई बृद्वि का तोहफा दिया है।

भारतीय युवा कांग्रेस के महासचिव एवं प्रभारी हि0 प्र0 अमरप्रीत लाली ने अपने सम्बोधन में कहा कि हिमाचल में इसी साल के अन्त में विधानसभा के चुनाव भी होने जा रहे है इस से पहले मई में शिमला नगर निगम के चुनाव होने जा रहे। उन्होनें सभी युवा साथियों से आग्रह किया कि आप अभी से इन चुनावों में ड़ट जांए।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संयुक्त सचिव एवं प्रभारी भारतीय युवा कांग्रेस कृष्णा अल्लावरू ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें संगठन को मजबूत कर कांग्रेस पार्टी को मजबूती देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हम हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनावों में पराजित हुए है परन्तु इन परिणामों से विचलित होने की जरूरत नही है। हम सब को फिर से कांग्रेस पार्टी की मजबूती के लिए कार्य करना होगा और हमें निश्चित तौर पर हिमाचल प्रदेश में एकजुटता से शिमला नगर निगम तथा विधानसभा चुनाव में विजयी हासिल होगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.