April 24, 2024

मुख्यमंत्री ने कोल डैम में सलापड़ से तत्तापानी तक स्टीमर चलाने की संभावनाएं तलाश करने के निर्देश दिए

1 min read

विधायक प्राथमिकता बैठक में विकासात्मक कार्यों पर चर्चा

शिमला

शिमला में आयोजित विधायक प्राथमिकता बैठक के दौरान करसोग विधानसभा क्षेत्र के विधायक दीपराज कपूर ने क्षेत्र में सड़कों, शिक्षण संस्थानों और स्वास्थ्य सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने क्षेत्र के लिए केंद्रीय विद्यालय व मृदा परीक्षण केंद्र खोलने और करसोग से दिल्ली के लिए वोल्वो बस चलाने का प्रस्ताव किया। उन्होंने स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों को ऑनलाइन बेचने का प्रावधान करने का भी आग्रह किया।
सुंदरनगर से विधायक राकेश जम्वाल ने निहरी पुलिस चौकी को थाने में स्तरोन्नत करने का प्रस्ताव किया। उन्होंने सुंदरनगर को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने तथा वाटर ट्रांसपोर्ट परियोजना के तहत शुरू करने का भी आग्रह किया। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अधिकारियों को कोल डैम में सलापड़ से तत्तापानी तक स्टीमर चलाने की संभावनाएं तलाश करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री से भारतमाला प्रोजेक्ट में पुंघ तलेली डैहर सड़क को स्वीकृत करवाने का आग्रह भी किया।
नाचन से विधायक विनोद कुमार ने कहा कि उनके क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं, इसलिए इसे पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाए। उन्होंने ज्यूणी खड्ड में वाटर स्पोर्ट्स शुरू करने का प्रस्ताव किया। उन्होंने बफर स्टोरेज टैंक की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट को स्वीकृत करने का आग्रह किया। उन्होंने डिग्री कॉलेज बासा के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने का भी आग्रह किया।
द्रंग विधानसभा क्षेत्र से विधायक पूर्ण चंद ठाकुर ने ऊहल व ब्यास नदी पर जलविद्युत परियोजना लगाने का आग्रह किया। उन्होंने अपने क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए धन का प्रावधान करने का प्रस्ताव किया। उन्होंने कहा कि भुभु जोत टनल बनने से मंडी और कुल्लू जिला आपस में जुड़ंेगे और कांगड़ा से मंडी होते हुए कुल्लू तक जाने के लिए पर्यटकों को कम दूरी तय करनी पड़ेगी और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।
जोगिंदरनगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक प्रकाश राणा ने सभी विधानसभा क्षेत्रों में राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल खोलने के प्रदेश सरकार के निर्णय का स्वागत किया। उन्होंने भारी बरसात के कारण बंद हुई सड़कों को जल्द खोलने, स्वास्थ्य संस्थानों को सुदृढ़ करने और जल शक्ति विभाग की योजनाओं में तेजी लाने का आग्रह किया। उन्होंने विपक्ष की ओर से प्रदेश की आर्थिक स्थिति को सुधारने में सकारात्मक सहयोग का आश्वासन दिया।
धर्मपुर से विधायक चंद्र शेखर ने किसानों की सुविधा के लिए खेतों की बाड़बंदी पर बल देते हुए पर्याप्त धनराशि का प्रावधान करने का आग्रह किया। उन्होंने सरकाघाट में पीपीपी मोड पर बस स्टैंड बनाने का भी सुझाव दिया। उन्होंने मनरेगा के तहत मजदूरों को 120 दिन का रोजगार देना सुनिश्चित करने की बात की। उन्होंने पपलोग ड्राइविंग स्कूल के बेहतर उपयोग और सैनिक अकादमी खोलने का भी आग्रह किया। उन्होंने अपने क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाएं और एंबुलेंस सुविधा को सुदृढ़ करने आवश्यकता पर भी बल दिया। उन्होंने धर्मपुर और संधोल को नगर परिषद बनाने तथा कमलाह में रोपवे प्रोजेक्ट लाने का प्रस्ताव किया।
इसके उपरांत सरकाघाट, मंडी और बल्ह क्षेत्र के विधायकों ने भी अपने-अपने क्षेत्र से संबंधित विकासात्मक विषयों पर चर्चा करते हुए विभिन्न प्रस्ताव दिए।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.