देश की उन्नति के लिए एकमात्र विकल्प, भारतीय जनता पार्टी: डॉ.जितेन्द्र सिंह

 

 

केन्द्रीय विज्ञान एवं प्राद्यौगिकी मंत्री डॉ0 जितेन्द्र सिंह ने शिमला में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जिसने देश के लोगों को 75 साल तक गुमराह किया है। ऐसी धोखेबाज पार्टी की असलियत जनता जान चुकी है और यही वजह है कि आज लोगों ने कांग्रेस को पूरी तरह से नकार दिया है। भाजपा ही लोगों के पास एकमात्र विकल्प है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार ने हिमाचल प्रदेश का भरपूर विकास करवाया है। चाहे बिलासपुर में एम्स, ऊना में पीजी आई सेटेलाईट सेंटर, 6 मैडिकल कॉलेज, बल्क ड्रग पार्क और मैडिकल डिवाइस पार्क इस सभी उपलब्धियों के कारण हिमाचल में रोजगार और निवेश की नई संभावनाऐं उत्पन्न हुई है। पिछले पाँच वर्षाें में हिमाचल प्रदेश में 41 हजार करोड़ रूपये का निवेश आया है। प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व के कारण भारत विश्व के अग्रणी देशों में शुमार हुआ है।

 

उन्होंने बताया कि केन्द्र में प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा येाजना आयुष्मान भारत जनता को समर्पित की और उसी तर्ज पर हिमाचल में हिमकेयर योजना को प्रदेश की जयराम सरकार ने लागू किया है जोकि डबल इंजन सरकार के कार्याें का उत्कृष्ट उदाहरण है। महिलाओं के स्वास्थ्य का खयाल रखते हुए और उन्हें धुएं से होने वाली गंभीर बीमारियों से बचाने के लिए केन्द्र ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत हिमाचल में 1 लाख 38 हजार महिलाओं को मुफ्त घरेलु गैस कनैक्शन बाँटें गये। उसी तरह हिमाचल सरकार ने गृहिणी सुविधा योजना के तहत 3 लाख 35 हजार महिलाओं को मुफ्त घरेलु गैस कनैक्शन दिए हैं। डबल इंजन की सरकार ने मिलकर 165 करोड़ रूपये खर्च कर 4 लाख 73 हजार निशुल्क गैस कनैक्शन बाँटें जिससे हिमाचल देश भर में पहला ऐसा राज्य बना जहाँ हर घर तक गैस पहुंच पाई।

 

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि अगले आने वाले 25 वर्षाें में देश के विकास में हिमालयी राज्यों का विशेष योगदान रहने वाला है। इसके लिए हिमाचल जैसे पहाड़ी राज्यों में बेहतर स्वास्थ्य, आधारभूत ढ़ांचा, रोजगार और बेहतर निवेश को उपलब्ध करवाने के लिए बड़े स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। जोकि डबल इंजन सरकार से ही संभव है। जिससे की आने वाले वर्षाें में देश के विकास में हिमाचल जैसे राज्यों का महत्वपूर्ण योगदान सुनिश्चित किया जा सके। हिमाचल चुनाव के संर्दभ में बात करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि प्रदेश में पार्टी के सामुहिक प्रयासों से भारतीय जनता पार्टी सत्ता में दोबारा वापसी करेगी और प्रदेश में बारी-बारी सरकार बदलने का रिवाज समाप्त होगा। ओल्ड पेंशन स्कीम पर बात करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि अगर कांग्रेस इस विषय पर इतनी गंभीर होती तो पिछली वीरभद्र सरकार के समय इसे लागू कर सकती थी और हमें यहां यह भी ध्यान देने की जरूरत है कि 2004 में ओपीएस को समाप्त करने का निर्णय तत्कालीन वीरभद्र सरकार ने लिया था और अब कांग्रेस राजनीतिक लाभ के लिए इस मुद्दे को भुना रही है। प्रदेश के चहुमुखी विकास को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी की सरकार सत्ता में वापसी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.