कांग्रेस सरकार बनने पर युवाओं को मिलेगी अहम जिम्मेदारी – राजीव शुक्ला

प्रदेश युवा कांग्रेस की टीम हर हलके में सक्रिय, कर रही पार्टी उम्मीदवारों के लिए कार्य

 

शिमला।

 

प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी एवं सांसद राजीव शुक्ला ने कहा है कि प्रदेश विधानसभा के चुनावों में युवा कांग्रेस की अहम भूमिका है। उन्होंने कांग्रेस के इस अग्रणी संगठन के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि पार्टी के सत्ता में आने पर युवा साथियों को सरकार में अहम जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। उन्होंने युवा कांग्रेस के प्रचार से दूर रहने के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि ये भ्रांतियां फैलाई जा रही है और ये वास्तविक्ता से दूर हैं।

 

राजीव शुक्ला ने आज यहां प्रेस कांफ्रेंस में हिमाचल युवा कांग्रेस के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि इस संगठन ने पार्टी की मजबूती के लिए पूरी ताकत के साथ काम किया है और इसी का नतीजा है कि आज हर बूथ पर युवा कांग्रेस के 5-5 साथी हैं। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर भी अच्छा कार्य किया है। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस को लेकर कुछ भ्रांतियां फैलाई जा रही है और ये सब गलत हैं। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस एकजुट है और पूरी ताकत के साथ फील्ड में डटी है।

 

शुक्ला ने प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष निगम भंडारी, कार्यकारी अध्यक्ष यदोपति ठाकुर समेत उन युवाओं को मंच पर साथ बिठाया, जो टिकट के दावेदार भी थे। उन्होंने कहा कि पूरी युवा कांग्रेस एक साथ है और कांग्रेस के उम्मीदवारों के लिए प्रचार में जुटी है। उन्होंने कहा कि कोई भी युवा साथी घर पर नहीं बैठा है और सब फील्ड में हैं।

 

एक सवाल के जवाब में राजीव शुक्ला ने कहा कि टिकट वितरण के कई पैमाने होते हैं और कोई भी युवा साथी को टिकट न मिलने से नाराज नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार में कई तरह के पद होते हैं और कांग्रेस के सत्ता में आने पर युवा साथियों को इसमें एडजस्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने युवाओं को टिकट दिए हैं, केवल मात्र बात इतनी है कि मौजूदा कार्यकारिणी को टिकट नहीं मिला है। कांग्रेस नेता ने कहा कि युवा कांग्रेस पार्टी की रीढ़ है और यह मजबूत है। इस मौके पर कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष व मीडिया प्रभारी नरेश चौहान, युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अमरप्रीत लाली, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष निगम भंडारी, कार्यकारी अध्यक्ष यदोपति ठाकुर, प्रदेश महासचिव सुरजीत सिंह भरमौरी समेत कई युवा नेता मौजूद थे।

 

 

 

टिकट न मिलने से कोई नाराजगी नहीं – निगम भंडारी

 

 

 

प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष निगम भंडारी ने कहा कि टिकट न मिलने से न वे और न ही युवा कांग्रेस का अन्य कोई नेता नाराज है। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस का कोई भी नेता निर्दलीय चुनाव में नहीं उतरा है और इससे पता चलता है कि वे पार्टी के साथ हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने युवा कांग्रेस के काम को देखा है और वह जानते हैं कि युवा पार्टी के लिए कितनी मेहनत कर रहा है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने जिस-जिस को भी टिकट दिया है, युवा कांग्रेस उन सभी के लिए कार्य करेगी। उन्होंने साफ कहा कि युवा कांग्रेस हर हलके में जाकर कार्य करेगी और पार्टी के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए कार्य करेगी।

 

 

 

शिमला शहरी युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रहे लौटे पार्टी में

 

इस मौके पर शिमला शहरी युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रहे अंकुश कुमार वापस पार्टी में लौट आए हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। आज राजीव शुक्ला ने अंकुश कुमार को पार्टी का पटका पहनाकर पार्टी में फिर से शामिल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.