March 28, 2024

चुनाव की तिथि घोषित कर आदर्श आचार संहिता तुरंत लागू करे चुनाव आयोग: प्रतिभा सिंह

1 min read

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि वह प्रदेश में चुनाव की तिथि घोषित कर आदर्श आचार संहिता को तुरंत लागू करें।उन्होंने कहा है कि प्रदेश की भाजपा सरकार के कार्यकाल का दो माह से कम का समय रह गया है इसके चलते भाजपा अपने राजनैतिक लाभ के लिये सरकारी मशीनरी के साथ सत्ता का खुलकर दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने प्रदेश में सरकारी खर्च पर भाजपा के केंद्रीय मंत्रियों, नेताओं के आने और उनकी आवभगत पर हो रहें सरकार के करोड़ो के खर्च पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेते हुए सरकारी धन व मशनिरी के दुरुपयोग पर तुरंत रोक लगानी चाहिए।
प्रतिभा सिंह ने इस संदर्भ में चुनाव आयोग का इस ओर ध्यान आकर्षित करते हुए कहा है कि सत्ता के दुरुपयोग के साथ साथ प्रदेश में भाजपा आजादी के अमृत महोत्सव के आयोजन के नाम पर अपने पार्टी के झंडे तले कर रहें चुनाव प्रचार पर कड़ा एतराज जताया है। उन्होंने इस आयोजन पर भी रोक लगाने की मांग चुनाव आयोग से की है। उन्होंने चुनाव आयोग से प्रदेश में आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन को सुनिश्चित करने को कहा है।
प्रतिभा सिंह ने चुनाव आयोग से ईवीएम पर भी कड़ी नजर रखने के साथ साथ उसकी सुरक्षा को पुख्ता करने को कहा है जिससे उसमे कोई सेंधमारी न कर सकें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के बर्फीले क्षेत्रों में संभावित बर्फबारी से पहले प्रदेश में एक साथ चुनाव करवाये जाने चाहिए।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.