प्रधानमंत्री का दौरा हिमाचल के लिए ऐतिहासिक – डॉ. राजीव बिंदल

भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के बिलासपुर और कुल्लू जिले के दौरे के बाद कांग्रेस पार्टी में घोर निराशा और हताशा है। कांग्रेस के लोग अनाप-शनाप और तथ्यहीन बयानबाजी कर रहे हैं। ये संकेत हैं कि कांग्रेस को अपनी हार स्पष्ट दिखाई दे रही है। डॉ0 राजीव बिंदल ने कहा कि कांग्रेस के समय में एम्स केवल महानगरों तक सीमित थे लेकिन मोदी जी ने 70 लाख आबादी वाले हिमाचल जैसे छोटे प्रदेश को एम्स का उपहार दिया है। यह दर्शाता है कि मोदी जी का हिमाचल प्रदेश से कितना गहरा लगाव है। डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल को अनेकों उपहार दिए हैं। ऊना में बन रहा पीजीआई का सैटेलाइट सेंटर, बल्क ड्रग पार्क और मेडिकल डिवाइस पार्क इसके उदाहरण हैं।

डॉ. बिंदल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश मेडिसन मैनुफैक्चिरिंग में विशिष्ट स्थान रखता है और आने वाले समय में दवाइयां बनाने के लिए उपयोग में लाया जाने वाला कच्चा माल भी बल्क ड्रग पार्क के कारण हिमाचल में ही तैयार किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने साढ़े आठ वर्षों के कार्यकाल में प्रदेश की हर जरूरत का ख्याल रखा है। उन्होंने कहा कि मोदी जी की रैली के कारण हिमाचल के आम जन मानस में उत्साह के वातावरण का निर्माण हुआ है क्योंकि केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व और हिमाचल में जयराम ठाकुर की अगुवाई में चल रही डबल इंजन सरकार ने प्रदेश का चहुंमुखी विकास किया है।

डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल दौरे के बाद युवा और महिलाओं में भारी उत्साह है। प्रधानमंत्री ने अपने आपको “हिमाचल का बेटा“ और “हिमाचल को अपना दूसरा घर“ बताया है जोकि प्रदेश वासियों के लिए बड़े सम्मान का विषय है। और हिमाचल प्रदेश को हजारों करोड़ों रुपये की सौगातें समय-समय पर दी हैं। हमारी डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश के कोने-कोने का चहुंमुखी विकास करवाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बताए कि जब केन्द्र और प्रदेश में कांग्रेस की एक साथ सरकारें थीं तो उन सरकारों में कौन सा इंजन चल रहा था और कौन सा इंजन हांफ गया था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के बाद कांग्रेस पार्टी में घोर निराशा है और कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता अनाप-शनाप बयानबाजी कर प्रदेश की जनता को गुमराह करने प्रयास कर रहें हैं जिसमें कांग्रेस पार्टी सफल नहीं हो पाएगी।

डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि न केवल स्वास्थ्य के क्षेत्र में बल्कि केन्द्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश को अन्य योजनाओं के माध्यम से भी लाभान्वित किया है। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस उस जहाज की तरह है जिसका कप्तान लापता है और यात्री एक-एक करके कांग्रेस का जहाज छोड़ कर जा रहे हैं। नया कप्तान बनने के लिए 15 से अधिक नेता अपनी जुगत भिड़ा रहे हैं लेकिन दिल्ली का नेतृत्व उन्हें मिलने के लिए समय भी नहीं देता। उन्होंने कहा कि बिलासपुर और कुल्लू जिले के दौरे के बाद कांग्रेस पार्टी में निराशा का वातावरण व्याप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.