चुनावों में अपनी हार देख मुख्यमत्री कर रहे अधूरे कार्यों का उद्घाटनः नरेश चौहाऩ

डाक्टर, स्टाफ और अन्य जरूरी सुविधाएं बिना सुपर स्पैशिलिटी अस्पताल का कर डाला उद्घाटन

कांग्रेस ने आधे अधूरे चमियाणा सुपर स्पैशिलिटी अस्पताल के उद्घाटन पर सवाल उठाए है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने जयराम सरकार से सवाल किया कि आखिर उसको अधूरे अस्पताल के उद्घाटन की क्या जरूरत पड़ी। नरेश चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भांप गए हैं कि भाजपा की चुनावों में हार तय है। यही वजह है कि मुख्यमंत्री ने इस अधूरे सुपर स्पैशिलिटी अस्पताल का उद्घाटन आनन फानन में कर डाला।

नरेश चौहान ने कहा है कि चमियाणा सुपर स्पैशिलिटी अस्पताल पूर्व कांग्रेस सरकार के समय में मंजूर हुआ था और इसके लिए तब कांग्रेस सरकार ने धनराशि भी जारी की थी। विडंबना है कि कांग्रेस सरकार के समय में शुरू हुए सुपर स्पैशिलिटी अस्पताल के कार्य को जयराम सरकार पांच सालों में भी पूरा नहीं कर पाई। अब जब भाजपा सरकार की विदाई का समय आ गया है तो वह अधूरी सुविधाओं वाले अस्पताल का लोकार्पण कर झूठी वाह-वाही लूटना चाह रही है।

सुपर स्पैशिलिटी अस्पताल में आईजीएमसी से करीब एक दर्जन सुपर स्पैशिलिटी विभाग शिफ्ट होंगे। मगर इन विभागों के लिए न तो पर्याप्त डाक्टर और न ही पैरामैडिकल सरकार ने नियुक्त किए। अभी तक आईजीएमसी के स्टाफ की सेवाएं ही सुपर स्पैशिलिटी विभागों के लिए भी ली जा रही थी। लेकिन अलग से सुपर स्पैशिलिटी अस्पताल शुरू करने के लिए अलग से डाक्टर्, पैरामैडिकल स्टाफ की जरूरत है, जो कि सरकार नहीं कर पाई। कांग्रेस नेता ने कहा कि बेहतर होता कि अस्पताल के लिए पर्याप्त स्टाफ नियुक्त किया जाता ताकि आईजीएमसी के साथ-साथ चमियाणा का अस्पताल भी सुचारू रूप से चलता।

अस्पताल के लिए डेडिकेटिड रोड सरकार ने नहीं बनाया

नरेश चौहान ने कहा कि सुपर स्पैशिलिटी अस्पताल के लिए डेडिकेटिड रोड की जरूरत है। मौजूदा समय में जो सड़क बनाई गई है वह सिंगल लेन और कच्ची है। अस्पताल शुरू होने से मरीजों को यहां पहुंचने में भारी दिक्कतें होंगी। सरकार को इन मरीजों को होने वाली असुविधा से मतलब नहीं है।

नरेश चौहान ने कहा है कि प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए अब कुछ ही दिन बचे हैं और मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश में करोड़ों के शिलान्यास कर रहे हैं। इन कार्यों के लिए बजट का कोई प्रावधान नहीं किया गया है। नरेश चौहान ने कहा है कि जयराम सरकार की कार्यप्रणाली से प्रदेश की जनता तंग आ चुकी है। लोग भाजपा की बातों में आने वाले नहीं है। लोगों ने भाजपा को बाहर कर कांग्रेस को सता में लाने का पूरा मन बना दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.